रवि शास्त्री को ट्रोल करने को विराट कोहली ने बताया एजेंडा

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

रवि शास्त्री को ट्रोल करने वालों को विराट कोहली ने दिया करारा जवाब, ट्रोलिंग को बताया एजेंडा 

रवि शास्त्री को ट्रोल करने वालों को विराट कोहली ने दिया करारा जवाब, ट्रोलिंग को बताया एजेंडा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की जिद ने भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे फैसले लेने को मजबूर किया है जो खुद विराट कोहली के अलावा कोई नहीं चाहता था। इसी जिद में सबसे प्रमुख बात रवि शास्त्री को विराट कोहली के कहने पर भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाना है।

विराट कोहली ने जिद से रवि शास्त्री को बनाया कोच

विराट कोहली ने साल 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले के मुख्य कोच पद से इस्तीफे से ही ये तय कर दिया था कि वो अगले मुख्य कोच के रूप में रवि शास्त्री को ही चाहते हैं।

रवि शास्त्री

फिर क्या था वहीं हुआ और रवि शास्त्री को भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया। इतना ही नहीं रवि शास्त्री ने तो अपने दो साल के कोचिंग कार्यकाल को पूरा करने के बाद दूसरी पारी भी खेल रहे हैं।

विराट कोहली ने शास्त्री को ट्रोल करने वाले को दिया जवाब

भले ही रवि शास्त्री भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में अपना नाम रखते हैं लेकिन समय-समय पर शास्त्री को जमकर ट्रोल किया जाता रहा है। किसी ना किसी बात को लेकर रवि शास्त्री की खिंचाई करते हुए देखा जाता रहा है।

विराट कोहली

विराट कोहली की हां में हां मिलाने वाली बात को लेकर शास्त्री को कई बार आड़े हाथ लिया गया है। इसी को लेकर अब विराट कोहली ने खुलकर अपने कोच का बचाव किया है और मुख्य कोच की आलोचना को एक एजेंडा करार दिया है।

एजेंडे के तहत शास्त्री को किया जाता है ट्रोल

विराट कोहली ने इंडिया टूडे के खास शो “इंप्रेशन” में भाग लिया जहां उन्होंने कई बातों को लेकर सवालों के जवाब दिए जिसमें रवि शास्त्री के ट्रोल करने को लेकर कोहली ने कहा कि

रवि शास्त्री

मुझे लगता है कि इन चीजों में से अधिकांश एजेंडा से प्रभावित हैं और मैं नहीं जानता कि किसका, क्यो और किसके लिए, लेकिन इस तरीके से झूठ को स्वीकार करना, ये एजेंडा पर आधारित करने के अलावा और कुछ नहीं हो सकता है। लेकिन रवि भाई ऐसे व्यक्ति हैं जो इन चीजों की बिल्कुल भी परवाह नहीं करते हैं।”

रवि भाई जैसे व्यक्ति को ट्रोल करना नहीं है सही

विराट कोहली ने रवि शास्त्री की बल्लेबाजी की तारीफ की और आगे कहा कि “10वें नंबर से सलामी बल्लेबाज के रूप में भेजा गया और सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्होंने 41 की औसत से रन बनाए। वो किसी ऐसे व्यक्ति से परेशान नहीं होने वाले जो घर बैठकर उनकी ट्रोलिंग कर रहे हो, क्योंकि अगर आप उनकी जैसी उपलब्धि हासिल करने वाले व्यक्ति की ट्रोलिंग करना चाहते हैं तो चलिए फिर उन गेंदबाजों का सामना कीजिए। उन्होंने जो किया है वो कीजिए। ऐसा करने के लिए हौंसला चाहिए, इसके बाद उनके साथ बहस कीजिए।”

रवि शास्त्री को ट्रोल करने वालों को विराट कोहली ने दिया करारा जवाब, ट्रोलिंग को बताया एजेंडा 1

कोहली ने कहा, “वो बहुत ही कूल हैं, उनका यही कहना होता है कि हमारा एकमात्र ध्यान ये है कि हम ऑल टाइम बेस्ट टीम कैसे बन सकते हैं। मुझे लगता है कि बाहर की ये क्षुद्र बातें, वे उनके लिए बिल्कुल भी मायने नहीं रखती है।”

Related posts