पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान, बीसीसीआई ने ट्वीट कर की पुष्टि 

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान, बीसीसीआई ने ट्वीट कर की पुष्टि

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 2 अक्टूबर से शुरू हो रहा है. सीरीज का यह पहला टेस्ट मैच विशाखापत्तनम में खेला जायेगा. इस टेस्ट से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने आज मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेस में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन के बारे में बता दिया है. साथ ही बीसीसीआई ने भी ट्वीट कर प्लेइंग इलेवन की पुष्टि कर दी है.

रोहित करेंगे ओपनिंग, साहा होंगे विकेटकीपर

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान, बीसीसीआई ने ट्वीट कर की पुष्टि 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को ही पुष्टि कर दी थी, कि रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे. वहीं रिद्धिमान साहा विकेटकीपिंग करेंगे.

विराट ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा, “रोहित को हम ओपनिंग में खुद को साबित करने का पूरा मौका देंगे. वह जिस तरह का भी खेल खेलना चाहते हैं उसके लिए वह स्वतंत्र है. हम सभी जानते है, कि रिद्धिमान साहा एक बहुत अच्छा विकेटकीपर है, इसलिए हम इस टेस्ट सीरीज में पहले उसी को मौका देंगे.”

रविचंद्रन अश्विन की वापसी

आर अश्विन

साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की पुष्टि भी कर दी थी, कि रविचंद्रन अश्विन की प्लेइंग इलेवन में वापसी होगी. बता दें, कि टीम संयोजन के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वह प्लेइंग इलेवन में नहीं खेल पाए थे.

विराट कोहली ने अश्विन को लेकर कहा, “हम सभी जानते है, कि अश्विन का रिकॉर्ड भारत की धरती पर कितना शानदार है. दुर्भाग्यवश वह वेस्टइंडीज में टीम संयोजन के कारण प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पा रहे थे, लेकिन अब उनकी प्लेइंग इलेवन में वापसी होगी.”

इस प्रकार है पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हुआ ऐलान, बीसीसीआई ने ट्वीट कर की पुष्टि 2

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी

भारतीय टीम 6 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज एक विकेटकीपर, दो तेज गेंदबाज और 2 स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरी, जो टीम का एक अच्छा संयोजन लगता है.

 

Related posts