विराट कोहली
Kolkata: Royal Chellangers Bangalore (RCB ) captain Virat Kohli addresses a press conference at Eden Gardens in Kolkata on April 7, 2018. (Photo: Kuntal Chakrabarty/IANS)

आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच आईपीएल 2020 का 52वां मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले को अपने शानदार प्रदर्शन के चलते सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 5 विकेट के अंतर से जीत लिया. इस मैच को जीतने के साथ ही सनराइजर्स ने पॉइंट्स टेबल में 2 महत्वपूर्ण अंक भी अर्जित के लिए हैं.

हमने जो स्कोर बनाया, बचाने के लिए काफी नहीं

RCB vs SRH : विराट कोहली ने इन खिलाड़ियों को बताया सनराइजर्स के खिलाफ मिली हार का पूरा जिम्मेदार 1

आरसीबी की हार के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कप्तान विराट कोहली ने कहा, शायद हमने जो स्कोर बनाया, वह बचाने के लिए पर्याप्त नहीं था. मुझे लगता है कि अगर हम 140 रन बनाते, तो वह एक अच्छा स्कोर हो सकता था.

दूसरी पारी में पिच का मिजाज काफी बदल गया था और विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल हो गई थी. पिच में काफी ओस भी आई, जिसका हमने बिल्कुल अंदाजा नहीं लगाया था, उन्होंने आखिरकार टॉस में ही आधा काम अपना पूरा कर लिया था.”

हम पूरी पारी के दौरान बल्ले से अच्छे नहीं

RCB vs SRH : विराट कोहली ने इन खिलाड़ियों को बताया सनराइजर्स के खिलाफ मिली हार का पूरा जिम्मेदार 2

RCB vs SRH : विराट कोहली ने इन खिलाड़ियों को बताया सनराइजर्स के खिलाफ मिली हार का पूरा जिम्मेदार 3

विराट कोहली ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “अंत में गेंदबाजों के लिए गेंद को पकड़ना बहुत मुश्किल था. बीच में हमें लगा कि मौसम सुहावना हो गया है और ओस नहीं थी, लेकिन पिछले कुछ खेल दुबई में और यहाँ भी ओस पड़ गई है. पैटर्न बदलता रहता है लेकिन आपको बोर्ड पर रन बनाने की जरूरत होती है. 

हम पूरी पारी के दौरान बल्ले से अच्छे नहीं थे और इसलिए उनके गेंदबाजों को हमें श्रेय देना होगा. उन्होंने पिच का अच्छी तरह से उपयोग किया और गति में बदलाव किया.”

टूर्नामेंट में आगे के मैच काफी दिलचस्प होने जा रहे

सनराइजर्स हैदराबाद

विराट कोहली ने आगे टूर्नामेंट के प्लेऑफ़ की रेस को लेकर कहा, “यह एक प्रतिस्पर्धात्मक टूर्नामेंट है और आप किसी भी खेल को हल्के में नहीं ले सकते हैं या किसी भी टीम को कमजोर नहीं समझ सकते हैं, स्थिति हमारे सामने है.

हमें शीर्ष दो में बरकरार रहना है, तो हमें अपना आखिरी गेम जीतना होगा. यह टूर्नामेंट टीमों को वापसी करने का मौका भी देता है. टूर्नामेंट में आगे के मैच काफी दिलचस्प होने जा रहे हैं, क्योंकी कई टीम 14 अंको तक रहने वाली है. मैं हमेशा आईपीएल में बैंगलोर का लड़का रहा हूं, कभी दिल्ली की तरफ नहीं गया.”

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul