विराट कोहली ने किया साफ, बताया पंत और साहा में से कौन सा विकेटकीपर खेलेगा पहला टेस्ट मैच 1

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है। अब दोनों टीमें 5 फरवरी को चेन्नई के मैदान पर आमने-सामने होंगी। पहले टेस्ट मैच को लेकर अभी तक यह सवाल था कि, कौन से क्रिकेटर टीम इंडिया के प्लेइंग का हिस्सा होंगे।

इसी क्रम में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने कई बातों का जिक्र किया।

विराट कोहली ने बताया कौन करेगा विकेटकीपिंग

विराट कोहली ने किया साफ, बताया पंत और साहा में से कौन सा विकेटकीपर खेलेगा पहला टेस्ट मैच 2

विराट कोहली ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऋद्धिमान साहा और पंत में कौन टीम का हिस्सा होंगे इसको लेकर स्पष्ट कर दिया है। विराट कोहली ने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट पंत के साथ मैदान पर उतरेगी।

कोहली ने पंत के बारे में बोलते हुए कहा-

“पंत ने हाल ही में जबरदस्त प्रदर्शन किया और वो आत्मविश्वास से भरा हुआ है। वह आगे भी बने रहेंगे, हमारे लिए लगातार मैच विजेता बन सकते हैं।”

अजिंक्य रहाणे के कप्तानी की कोहली ने की तारीफ

विराट कोहली ने किया साफ, बताया पंत और साहा में से कौन सा विकेटकीपर खेलेगा पहला टेस्ट मैच 3

विराट कोहली के बयान की बात करें तो उन्होंने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी के बारे में बोलते हुए कहा-

“टीम भरोसे पर आधारित है, अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया में अपने जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया। हम एक-दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं और एक साथ बल्लेबाजी करते हैं। हम मैदान के बाहर भी संपर्क में रहते हैं।”

कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के बारे में संकेत देते हुए कोहली ने कहा-

“आपको इसके लिए संतुलन बनाना होता है। अब जब घरेलू सीजन शुरू हो चुके हैं तो ऐसे में वह हमारी योजनाओं का हिस्सा होगा। हम हर खिलाड़ी को लक्ष्य हासिल करने का मौका देना चाहते हैं. उसने कई जगहों पर काम किया।”

चेपॉक की पिच पर बात करते हुए विराट कोहली ने कहा कि-

“यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है, लेकिन मुझे लगता है कि यहां तेज गेंदबाजों के लिए भी कुछ है। हम अपनी पुरानी रणनीति के तहत उसी संयोजन के साथ उतरेंगे जिसमें एक खिलाड़ी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों करे।”

घर में भारत के बेस्ट प्रदर्शन के बारे में बोले कोहली

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम भारत के मैदानों पर पिछले लंबे समय से बेस्ट प्रदर्शन करती आई है। इसको लेकर कोहली ने कहा-

“हर सीजन में टीम के प्रदर्शन पर चर्चा करने की जरूरत नहीं है। टीम बढ़िया कर रही है। हम घर से बाहर भी बढ़िया क्रिकेट खेल रहे हैं। प्रेरणा यह है कि कड़ी मेहनत की जाए और लड़के इसे समझते हैं।”

तेज गेंदबाजों के बारे में बैट करते हुए विराट कोहली ने कहा-

  “हमने पिछली बार टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों को प्रभावी नहीं होने दिया था। जसप्रीत बुमराह इस श्रृंखला में अच्छी शुरुआत करने के लिए उत्सुक होंगे (वह भारत में अपना पहला टेस्ट खेलेंगे)। तेज गेंदबाजों के इतने सारे विकल्प होना रोमांचक है।”

Ashish Yadav

We research, write and report – that’s our job.