IPL 2020- विराट ने बताया, आखिर क्यों डीविलियर्स के साथ की सुपर ओवर में बल्लेबाजी 1
PC_IPLT20.COM

आईपीएल के इस सीजन में सोमवार को एक जबरदस्त मैच देखने को मिला। आईपीएल-13 में 10वां मैच दो बड़ी टीमें मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया। इस मैच में फैंस की नजरें टिकी थी, क्योंकि एक तरफ विराट कोहली और एक तरफ रोहित शर्मा थे। आखिर में विराट कोहली की टीम ने इस मैच में बाजी मारी।

सुपर ओवर में हुआ विजेता का फैसला

इस मैच में रोमांच अपने चरम पर रहा जहां दोनों ही टीमों के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसके बाद भी मुंबई इंडियंस ने मैच को बराबर करवा दिया।

विराट कोहली
PC_IPLT20.COM

मैच बराबरी पर खत्म होने के बाद सुपर ओवर खेला गया। सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस पर आरसीबी भारी पड़ी और आरसीबी ने सुपर ओवर में मैच जीतने के साथ ही 2 अंकों पर कब्जा किया।

सुपर ओवर में विराट कोहली ही आए बल्लेबाजी करने

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों ही टीमें जीत के दावेदार के रूप में खेलने उतरी। मैच में भी एक बहुत ही कमाल की जंग देखने को मिली। जहां मुंबई इंडियंस एक बार तो हार के कगार पर खड़ा था। लेकिन कीरोन पोलार्ड और ईशान किशन ने जबरदस्त वापसी करायी और मैच को टाई करवा दिया।

IPL 2020- विराट ने बताया, आखिर क्यों डीविलियर्स के साथ की सुपर ओवर में बल्लेबाजी 2
PC_IPLT20.COM

टाई होने के बाद दबाव आरसीबी की टीम पर था, क्योंकि आरसीबी के कप्तान विराट कोहली इस मैच में लय में नहीं दिखे। थे ऐसे में उनके लिए बल्लेबाजों का चयन मुश्किल था। लेकिन खुद कप्तान विराट कोहली ने अपने आप पर भरोसा रखा और बल्लेबाजी करने आए।

IPL 2020- विराट ने बताया, आखिर क्यों डीविलियर्स के साथ की सुपर ओवर में बल्लेबाजी 3

कोहली ने बताया, क्यों आए वो सुपर ओवर में बल्लेबाजी करने

विराट कोहली ने सुपर ओवर में जसप्रीत बुमराह को शानदार चौका जड़कर मैच को अपने नाम किया। कोहली ने मैच के बाद सुपर ओवर में एबी डीविलियर्स के साथ खुद के बल्लेबाजी के लिए आने का कारण बताया। कोहली ने कहा कि

IPL 2020- विराट ने बताया, आखिर क्यों डीविलियर्स के साथ की सुपर ओवर में बल्लेबाजी 4
PC_IPLT20.COM

“मैं सुपर ओवर में एबी डीविलियर्स के साथ बल्लेबाजी करने इसलिए आया क्योंकि हम लोग दो रन लेने में सबसे अच्छे हैं। मुझे लगा कि जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी करेंगे और लंबी बाउन्ड्री का इस्तेमाल करेंगे। इस दौरान मैंने सोचा कि कौन वे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं जो दो रन आसानी से दौड़ सकते हैं। ये मैं और एबी थे।”

सैनी ने पोलार्ड और हार्दिक के सामने की शानदार गेंदबाजी

सुपर ओवर को लेकर कोहली ने आगे कहा कि

सैनी ने हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड के खिलाफ सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी की। मुझे लगा कि बाउन्ड्री लंबी होने की वजह से उन्हें यॉर्कर करने के लिए आत्मविश्वास हासिल करने में मदद मिली, क्योंकि उनके पास गति है और वो वाइड यॉर्कर का अच्छी तरह से उपयोग कर रहे थे।”

IPL 2020- विराट ने बताया, आखिर क्यों डीविलियर्स के साथ की सुपर ओवर में बल्लेबाजी 5
PC_IPLT20.COM

साथ ही साथ कोहली ने कहा कि

ये बहुत उतार-चढ़ाव वाला रहा. हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की और 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया। फिर गेंदबाजी की शुरुआत शानदार रही। उन्होंने बीच के ओवरों में अच्छा खेला। ओस के प्रभाव का इंतजार करते रहे। पोलार्ड और ईशान ने शानदार बल्लेबाजी की और मुंबई को मैच में बनाए रखा। फील्डिंग पर काम करने की जरूरत है।”