कुंबले ने की खेल मंत्रालय और नरेंद्र मोदी की तारीफ़, तो विराट कोहली ने कह डाली ये बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कुंबले ने की खेल मंत्रालय और नरेंद्र मोदी की तारीफ़, तो विराट कोहली ने कह डाली ये बड़ी बात 

कुंबले ने की खेल मंत्रालय और नरेंद्र मोदी की तारीफ़, तो विराट कोहली ने कह डाली ये बड़ी बात

इस समय देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार काफी सारी मुहीम चला रही हैं, जिसके तहत देश में खेलो इंडिया मुहीम केंद्र सरकार की तरफ से शुरू की गयीं हैं. केन्द्रीय खेल मंत्री और ओलम्पिक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले राज्यवर्धन सिंह राठौर ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट से सभी को दी.

इस मुहीम के तहत देश के हर कोने में खेल को बढ़ावा देने की पूरी कोशिश की जायेगी और हर तरह के खेल इस मुहीम में शामिल होंगे. इस मुहीम का प्रमुख फोकस देश दिव्यांगों को खेलो में आगे बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा.

कोहली ने की तारीफ

भारत सरकार की तरफ से खेलों को देश में बढ़ावा देने के लिए इस मुहीम की तरी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी की और उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्विट कर इस मुहीम के बारे में लिखा कि “खेलो इंडिया एक ऐसी मुहीम हैं जिसका सभी काफी समय से इंतजार कर रहे थे. आदरणीय प्रधानमंत्री और खेल मंत्री को इसके लिए धन्यवाद. मुझे पूरा विश्वास हैं कि इससे देश में खेल की सूरत जरुर बदलेगी.” 

केंद्र सरकार की तरफ से इस तरह खेलों को बढ़ावा देने के लिए पहली बार इस तरह की कोई मुहीम चलाई जा रही जिसमे देश के कोने – कोने तक जिन लोगो के अंदर खेल में अपने करियर बनाने की प्रतिभा होगी उन्हें इसके तहत मौका दिया जाएगा.

यहाँ पर देखिये विराट का ट्विट

अनिल कुंबले ने भी की तारीफ़

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच अनिल कुंबले ने भी भारत सरकार की इस मुहीम की तारीफ़ करते हुए अपने ट्विटर हैण्डल के जरिये ट्विट करके लिखा कि “देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने काफी अच्छी मुहीम शुरू की हैं, जिसके तहत देश में जो प्रतिभा खेल में आगे बढ़ सकती हैं लेकिन मौका ना मिलने के कारण बढ़ नहीं पाती वह अब इस मुहीम के जरिये आगे आ सकते हैं.”

यहाँ पर देखिये कुंबले का ट्विट

विराट का दिया धन्यवाद

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने विराट कोहली को इस मुहीम की तारीफ़ करने के लिए अपनी तरफ से धन्यवाद देते हुए अपने ट्विटर हैण्डल पर लिखा कि “भारत के युवा खिलाड़ी आने वाले में आपसे खेल के प्रति किस तरह से समर्पित होना चाहिए सीखेंगे. विराट आपका बहुत धन्यवाद इस मुहीम को आगे बढ़ाने के लिए.”

यहाँ पर देखिये राज्यवर्धन सिंह राठौर का ट्विट

Related posts

Leave a Reply