विराट कोहली के बल्लेबाजी फेरबदल पर बोले वीवीएस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली के नंबर-4 पर बल्लेबाजी को लेकर बोले वीवीएस लक्ष्मण- चूक गई भारतीय टीम…. 

विराट कोहली के नंबर-4 पर बल्लेबाजी को लेकर बोले वीवीएस लक्ष्मण- चूक गई भारतीय टीम….

भारतीय क्रिकेट टीम बनाम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को टीम में फिट करने के लिए कप्तान विराट कोहली ने नंबर-3 पर केएल राहुल को भेजते हुए खुद नंबर-4 पर मैदान पर आए. हालांकि विराट का ये एक्सपैरिमेंट पूरी तरह फ्लॉप हो गया और टीम इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

नंबर-4 पर विराट कोहली का जाना हुआ फ्लॉप

विराट कोहली

विराट कोहली ने केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए विराट कोहली खुद नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए थे. विराट के इस फ्लॉप हुए एक्सपैरियमेंट के बारे में बात करते हुए दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने टाइम्स ऑफ इंडिया के कॉलम में लिखा,

विराट कोहली को नंबर-4 पर भेजने की ट्रिक फेल हो गई. वह दुनिया के बेस्ट वनडे बल्लेबाज हैं, विराट कोहली को इनिंग सेट करना बेहतर तरीके से आता है. वह नंबर-1, नंबर-2 या फिर नंबर-3 पर कहीं भी खेले वह माहिर हैं परिस्थितियों के अनुसार खेलने में.

जब तक वह क्रीज पर होते हैं विपक्षी टीम पर खतरा मंडराता रहता है. नंबर-4 पर जब वह बल्लेबाजी करने आते हैं तो इनिंग पहले से ही सेट होगी फिर स्कोर 160 हो या 180. लेकिन टीम के लिए कप्तान विराट कोहली का नंबर-3 पर ही खेलना अच्छा रहेगा.”

17 जनवरी को राजकोट में होगा दूसरा मुकाबला

विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहला मैच 10 विकेट से गंवा दिया. अब सीरीज का दूसरा मैच राजकोट में 17 जनवरी को खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया से उम्मीद होगी की वह मजबूत वापसी करे. साथ ही पहले मैच में किए गए एक्सपैरिमेंट से सबक ले.

आपको बता दें, राजकोट का विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर है साथ ही इस विकेट में स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी. ऐसे में जो टीम टॉस जीतती है उसके मैच जीतने के भी चांसेस अधिक हो जाते हैं.

Related posts