सरफराज खान के बाद अब कुलदीप यादव का करियर बर्बाद कर रहे है विराट कोहली? आगे मौका देने पर दिया 2 टुक जवाब | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सरफराज खान के बाद अब कुलदीप यादव का करियर बर्बाद कर रहे है विराट कोहली? आगे मौका देने पर दिया 2 टुक जवाब 

सरफराज खान के बाद अब कुलदीप यादव का करियर बर्बाद कर रहे है विराट कोहली? आगे मौका देने पर दिया 2 टुक जवाब

भारतीय टीम इस समय अपनी बेहतरीन फॉर्म से गुजर रही है. टीम का एक एक खिलाड़ी जीत में पूरा सहयोग कर रहा है. अभी हाल ही में भारतीय टीम ने श्रीलंका कों टेस्ट में 3-0 से मात दी है और श्रीलंका को खेल के किसी भी भाग में ऊपर नही उठने दिया. टीम में इस समय सभी खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं.

ऐसे में यदि किसी खिलाड़ी कों टीम में जगह बनानी है तो उसे कंसिस्टेंट प्रदर्शन करना होगा. फिलहाल टीम में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव अपना स्थान पक्का करने में लगे हैं, लेकिन उनके विषय में कप्तान विराट कोहली ने दो टूक कहा है.

जड़ेजा हैं पहला विकल्प-

सरफराज खान के बाद अब कुलदीप यादव का करियर बर्बाद कर रहे है विराट कोहली? आगे मौका देने पर दिया 2 टुक जवाब 1

भारतीय टीम में इस समय जबरदस्त प्रतिस्पर्धा का माहौल है. जिस भी खिलाड़ी कों मौका मिलता है वही परफ़ॉर्मेंस दे रहा है. और यदि किसी ने एक बार दी मौके का फायदा नही उठाया तो उसे टीम से बाहर होते देर नही लगती.

कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था. और अपने पहले मैच में बढ़िया प्रदर्शन किया था. इस प्रदर्शन का इनाम उन्हें श्रीलंका टीम में चयन के साथ मिला था, लेकिन उन्हें मौका तब मिला जब श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच में जड़ेजा के ऊपर एक मैच का प्रतिबन्ध लग गया.

कुलदीप ने इस मैच में 5 विकेट झटके, लेकिन कोहली ने कहा है रविन्द्र जड़ेजा हमारे पहले विकल्प हैं. कुलदीप यादव कों अभी और साबित करना होगा.

कुलदीप हैं प्रतिभा के धनी-

सरफराज खान के बाद अब कुलदीप यादव का करियर बर्बाद कर रहे है विराट कोहली? आगे मौका देने पर दिया 2 टुक जवाब 2

“कुलदीप को अपने खेल पर कड़ी मेहनत करनी होगी. हमें पता है कि कुलदीप प्रतिभा के धनी हैं, लेकिन उसे फिटनेस और फार्म को जारी रखने के लिए,  मेहनत करनी पड़ती है वह ऐसा कर सकने में पूरी तरह सक्षम है. कुलदीप कों जब भी मौका मिला है उसने अपने प्रदर्शन से सभियो को प्रभावित किया है. ये बाते विराट कोहली ने कुलदीप के सन्दर्भ में कही.

मुख्यचयनकर्ता भी कर चुके हैं तारीफ़-

सरफराज खान के बाद अब कुलदीप यादव का करियर बर्बाद कर रहे है विराट कोहली? आगे मौका देने पर दिया 2 टुक जवाब 3

मुख्यचयनकर्ता एमएसके प्रसाद भी कह चुके हैं कि हमारे पास कुलदीप के लिए पूरा प्लान दिमाग में है. उन्होंने कहा था  चाइनामैन गेंदबाज जो आम तौर पर आम तौर पर सामना करता है उससे कुछ अलग होता है ताकि वे अन्य गेंदबाजों से ज्यादा प्रभाव डालते हैं.

प्रसाद ने कहा लेकिन आपको अभी भी अपने खेल पर काम करना पड़ता है, बल्लेबाजों को दो बार सोचने और उन विकेटों को लेने के तरीके ढूंढना होता है, जिससे टीम की सफलताएं और अधिक बढ़ती हैं

विराट ने आईपीएल से दिखाया था सरफराज को बाहर का रास्ता

सरफराज खान के बाद अब कुलदीप यादव का करियर बर्बाद कर रहे है विराट कोहली? आगे मौका देने पर दिया 2 टुक जवाब 4

 

कुलदीप यादव ऐसे पहले खिलाड़ी नहीं है, जिनको भारतीय कप्तान विराट कोहली के अड़ियल रवैये के वजह से भारतीय टीम में जगह नहीं मिल पा रही है, बल्कि इसके पहले विराट कोहली, सरफराज के साथ भी यही कर चुके है, मात्र 16 साल का सरफराज, रॉयल चैलेंजर के हर मैच में गेंदबाजो पर तूफान बनकर टूट पड़ता था, लेकिन अचानक से उसे टीम में जगह मिलना बंद हो गया और जब इस बारे में पता चला तो सब भौचक्के रह गये.

भारतीय टीम के उस समय के उपकप्तान और रॉयल चैलेंजर के कप्तान विराट कोहली ने कहा था, कि “सरफराज शारीरिक रूप से फिट नहीं है, उसे टीम में तब तक जगह नहीं मिल सकती है, जब तक वो अपने आप को साबित नहीं करता है और हुआ भी यही सरफराज को आईपीएल 9 के बाकी मैच खेलने को नहीं मिले और हद तो तब हो गयी, जब उसे आईपीएल 10 में शामिल ही नहीं किया गया.”

Related posts