INDvSA: विराट कोहली के नाम पवेलियन लौटते ही जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, देखें वीडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvSA: विराट कोहली के नाम पवेलियन लौटते ही जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, देखें वीडियो 

INDvSA: विराट कोहली के नाम पवेलियन लौटते ही जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, देखें वीडियो

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सीरीज में लगातार तीसरी बार टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले दोनों मैचों की तरह इस मैच में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही सत्र में तीन विकेट गिरे।

विराट कोहली नहीं चले

INDvSA: विराट कोहली के नाम पवेलियन लौटते ही जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, देखें वीडियो 1

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे टेस्ट में 254 रनों की नाबाद पारी खेली थी लेकिन इस मैच की पहली पारी में उनका बला नहीं चला। 12 रन बनाकर वह तेज गेंदबाज एनरिच नोर्तजे की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गये।

अंपायर रिचर्ड इलिंजवर्थ ने आउट दिया और विराट ने रोहित शर्मा से बात करने के बाद रिव्यू लेने का फैसला किया। रीप्ले में ऑन फील्ड कॉल आया और भारत का रिव्यू बच गया लेकिन विराट को पवेलियन लौटना पड़ा।

शर्मनाक रिकॉर्ड बना रहे

INDvSA: विराट कोहली के नाम पवेलियन लौटते ही जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, देखें वीडियो 2

विराट कोहली ने रिव्यू लेने के मामले में हमेशा फिसड्डी रहे हैं। फील्डिंग के दौरान भी रिव्यू लेने में वह हमेशा महेंद्र सिंह धोनी की मदद लेते दिखते हैं वहीं ऋषभ पन्त के कीपिंग के दौरान काफी फैसले गलत होते हैं।

बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली द्वारा लिए गये पिछले सभी 9 रिव्यू गलत साबित हुए हैं। उनका अंतिम सफल रिव्यू 2017 में ही आया था। उनके बाद से विराट ने जब भी रिव्यू लिया है, उन्हें पवेलियन लौटना ही पड़ा है।

मयंक और पुजारा भी नहीं चले

दक्षिण अफ्रीका

पहले दोनों टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले मयंक अग्रवाल का बल्ला इस मैच में नहीं चला। 10 रन बनाकर वह कगिसो रबाडा की गेंद पर डीन एल्गर को स्लिप में कैच थमा बैठे। उनके आउट होने के कुछ ओवर बाद ही चेतेश्वर पुजारा भी चलते बने।

पुजारा ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी और दूसरे टेस्ट में अर्धशतक बनाया था। इस पारी में वह खाता भी नहीं खोल पाए और रबाडा की गेंद पर एलबीडबल्यू हो गये। अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने रिव्यू लिया और वह सफल रहा।

देखें वीडियो:

Related posts