धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में आज के दौर के सबसे बड़े रिकॉर्ड पुरुष कहे जा सकते हैं। विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तो अपनी बल्लेबाजी से हर पारी और हर रन के साथ नया रिकॉर्ड स्थापित करते जा रहा है। कोहली लगातार अपने नाम कीर्तिमान पर कीर्तिमान हासिल करते जा रहे हैं।

विराट कोहली के लिए हर मैच करता है एक नए रिकॉर्ड का इंतजार

इसी कारण से आज तो स्थिति ये हो चली है कि उनका एक-एक रन भी नए रिकॉर्ड का गवाह बन रहा है। विराट कोहली के लिए तो अब तो रिकॉर्ड बनाने का आलम ये हो चला है कि वो जिस मैच में कदम रखते हैं कोई ना कोई नया रिकॉर्ड उनका इंतजार करता है।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 1 रन लेते ही विराट कोहली तोड़ देंगे महेन्द्र सिंह धोनी का ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड 1

इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक के अपने करियर में ढेरों रिकॉर्ड बना चुके विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले टी20 मैच में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रनों के मामले में रोहित शर्मा को पीछे कर टॉप स्कोरर बनने का कारनामा किया।

1 रन जोड़ते ही विराट कोहली एक और रिकॉर्ड कर लेंगे अपने नाम

पिछले मैच में वो बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने के बाद विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही इसी टी20 सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने के बिल्कुल ही करीब हैं और इस मैच में 1 रन बनाने के साथ ही वो एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 1 रन लेते ही विराट कोहली तोड़ देंगे महेन्द्र सिंह धोनी का ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड 2

विराट कोहली

जी हां… श्रीलंका के खिलाफ पुणे में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टी20 मैच में विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरते हैं और वो अपना पहला रन ही बनाते हैं तो एक खास रिकॉर्ड के मामले में भारत के बड़े कप्तान रहे महेन्द्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ देंगे।

भारत के लिए बतौर कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बन जाएंगे बल्लेबाज

श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली 1 रन अपने खाते में जोड़ने के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में तीनों ही फॉर्मेट में 11 हजार रन रन पूरे कर लेंगे। फिलहाल कोहली 11 हजार रन बतौर कप्तान करने से केवल 1 रन की दूरी पर खड़े हैं।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 1 रन लेते ही विराट कोहली तोड़ देंगे महेन्द्र सिंह धोनी का ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड 3

विश्व क्रिकेट की बात करें तो भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने की उपलब्धि केवल महेन्द्र सिंह धोनी ही हासिल कर सके हैं तो वहीं विश्व क्रिकेट में विराट कोहली अगर 1 रन और बनाने में कामयाब रहे तो 11 हजार रन बनाने वाले छठे कप्तान बन जाएंगे लेकिन उन्हें इसके लिए श्रीलंका के खिलाफ खाता ही खोलना होगा।