इन 7 विश्व रिकॉर्ड को शायद ही तोड़ पाएंगे विराट कोहली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट के ये 7 विश्व रिकॉर्ड कभी नहीं तोड़ पायेंगे विराट कोहली, 2 पर तो रोहित शर्मा का है कब्जा 

क्रिकेट के ये 7 विश्व रिकॉर्ड कभी नहीं तोड़ पायेंगे विराट कोहली, 2 पर तो रोहित शर्मा का है कब्जा
Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मौजूदा दौर की सबसे बड़ी रन मशीन ही नहीं बल्कि रिकॉर्ड मशीन बन चुके हैं। विराट कोहली रनों के शिखर पर तो खड़े हैं ही साथ ही वो जिस रफ्तार से रन बनाते जा रहे हैं उससे तो वो अपने नाम के साथ एक के बाद एक कई रिकॉर्ड भी दर्ज करते जा रहे हैं।

रिकॉर्ड मशीन विराट कोहली शायद ही तोड़ पाएंगे ये 7 रिकॉर्ड

विराट कोहली के लिए आज स्थिति ये हो चली है कि वो खुद रिकॉर्ड की तरफ नहीं जा रहे हैं बल्कि रिकॉर्ड खुद ब खुद उनकी तरफ चले आ रहे हैं। इसी कारण से आज वो इंटरनेशनल क्रिकेट में एक से एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम दर्ज कर चुके हैं।

क्रिकेट के ये 7 विश्व रिकॉर्ड कभी नहीं तोड़ पायेंगे विराट कोहली, 2 पर तो रोहित शर्मा का है कब्जा 1

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के कद को आज हर कोई जानता है कि वो क्या करने में कामयाब हो चुके हैं और अब क्या करने का माद्दा रखते हैं। लेकिन फिर भी विराट कोहली के लिए कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं जिनको तोड़ना बहुत ही मुश्किल है, तो आपको दिखाते हैं वो 7 बड़े रिकॉर्ड जो शायद ही तोड़ पाएंगे विराट कोहली….

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन

मौजूदा सक्रिय खिलाड़ियों की बात करें तो विराट कोहली के नाम टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों ही फॉर्मेट में मिलाकर सबसे ज्यादा रन हैं लेकिन बात तक ओवरऑल क्रिकेट की करें तो इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली अभी भी काफी पीछे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं जिन्होंने 34357 रन बनाए हैं तो वहीं विराट कोहली के अभी 21901 रन हैं। कोहली सचिन के रनों से 12456 रन दूर हैं लगता नहीं है कि कोहली इसे पास कर पाएंगे।

क्रिकेट के ये 7 विश्व रिकॉर्ड कभी नहीं तोड़ पायेंगे विराट कोहली, 2 पर तो रोहित शर्मा का है कब्जा 2

Prev1 of 7
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts