विदेशो में जहाँ आज तक भारत को जीत नहीं मिली वहाँ भारत को जीत दिला सकते है कोहली: गिलक्रिस्ट

SAGAR MHATRE / 26 August 2015

पिछले चार सालों में भारतीय टीम का विदेशी दौरों का प्रदर्शन चिंता का विषय है. लेकिन एडम गिलक्रिस्ट को ऐसा लगता है की, विराट कोहली की आक्रमकता इसे बदल सकती है.

गिली ने कहा, विराट कोहली की आक्रमकता, इस नयी भारतीय को टीम को विदेश में जितवा सकती है, जहां वे कभी नहीं जीते. वे ऐसे खिलाडी है, जो हमेशा जोखिम लेते है, और हमेशा अच्छा खेलते है.

समय के साथ कोहली अपनी कप्तानी भी सीखते जाएंगे, और उन्हें पता चलेगा की कब जोखिम लेना है, और कब नहीं. वे जीतने के लिए जोखिम लेते है, और क्रिकेट के लिए ये अच्छी बात है. गिलक्रिस्ट छोटे से भारत दौरे पर आए थे, तब उन्होंने ये कहा.

गिलक्रिस्ट ने, कोहली के कप्तानी की तुलना, अभी रिटायर हुए अॉस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क से की.

उन्होंने कहा, कोहली, क्लार्क की तरह ही है. क्लार्क भी वैसे ही थे, जब आसानी से जीतने वाले मैच में भी जोखिम लेते थे. वे वर्ल्ड क्लास बल्लेबाज थे. और काफी सालों तक विश्व में टॉप बल्लेबाजों में रहे. उन्होंने अॉस्ट्रेलिया के लिए काफी कुछ किया, और रिटायर होने का उनका फैसला सही था.

दुसरे टेस्ट में श्रीलंका को 278 रनों से हराकर, कोहली के कप्तानी में भारत को पहली जीत मिली. लेकिन कोहली के लिए असली इम्तिहान, इंग्लैंड, अॉस्ट्रेलिया, और दक्षिण अफ्रिका में होगा.

Related Topics