आयरलैंड के खिलाफ 17 रन बनाते ही कोहली बना देंगे यह 'विराट' रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORDS: आयरलैंड के खिलाफ 17 रन बनाते ही कोहली बना देंगे यह ‘विराट’ रिकॉर्ड 

RECORDS: आयरलैंड के खिलाफ 17 रन बनाते ही कोहली बना देंगे यह ‘विराट’ रिकॉर्ड

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ब्रिटेन पहुँच चुकी है जहाँ उन्हें आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ तक़रीबन तीन महीने तक क्रिकेट खेलना है। हालाँकि आयरलैंड के खिलाफ तो महज दो ही टी-20 मैच खेलने है इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी सीरीज खेलनी है जिसके लिए टीम वहां पहुँच गयी है। भारत साल 2007 के बाद अब आयरलैंड का दौरा किया है।

RECORDS: आयरलैंड के खिलाफ 17 रन बनाते ही कोहली बना देंगे यह 'विराट' रिकॉर्ड 1

टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैच क्रमशः 27 और 29 जून को मालाहाइड क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले है। इस सीरीज के पहले ही मुकाबले में कप्तान विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का अच्छा मौका है और वह निश्चित रूप से यह कारनामा करने में सफल भी हो जायेंगे।

विराट के पास है यह रिकॉर्ड बनाने का मौका

बता दें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अब तक अपने टी-20 इंटरनेशनल कैरियर में 57 मैच खेले है जिसमें शानदार बल्लेबाजी के चलते कुल 1983 रन बनाये है और भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। 57 मैचों में कोहली की बल्लेबाजी औसत भी शानदार 50.84 की रही है।

RECORDS: आयरलैंड के खिलाफ 17 रन बनाते ही कोहली बना देंगे यह 'विराट' रिकॉर्ड 2
(Photo Credit: AFP/Getty Images)

अगर विराट आयरलैंड के खिलाफ पहले ही मैच में कम से कम 17 रन भी बना देते है इनके टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन पूरे हो जायेंगे और ये भारत के पहले और तीसरे बल्लेबाज बन जायेंगे। इनसे पहले न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के मार्टिन गुप्टिल (2271) और पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम (2140) रन बनाये है और अब कोहली के पास यह बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है।

रोहित भी नहीं ज्यादा दूर

वहीं साथी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी इस आंकड़ें को छूने में ज्यादा दूर नहीं है। हिटमैन ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ तेज तर्रार बल्लेबाजी करते हुए संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक बनाया था और अब इनके 79 मैचों में 1852 रन है। अगर कप्तान कोहली इन दो मैचों में 17 रन बना देते है तो ये सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जायेंगे।

Related posts

Leave a Reply