199 वनडे खेलने वाले खिलाड़ियों में डिविलियर्स, सचिन और सहवाग जैसे दिग्गजों को मात देकर विराट बने नम्बर 1

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली खेल रहे है आज अपना 200 वां वनडे मैच, सचिन, सहवाग समेत इन दिग्गजों को दिया 199 मैच बाद मात 

विराट कोहली खेल रहे है आज अपना 200 वां वनडे मैच, सचिन, सहवाग समेत इन दिग्गजों को दिया 199 मैच बाद मात

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार यानि आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच खेला जाएगा। इस मैच में एक तरफ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए बेहद ही खास है।

विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में उतरते ही अपने नाम के साथ एक खास कीर्तिमान स्थापित कर देंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली अपने वनडे क्रिकेट इंटरनेशनल का 200वां मैच खेलने उतरेंगे।

विराट कोहली खेल रहे है आज अपना 200 वां वनडे मैच, सचिन, सहवाग समेत इन दिग्गजों को दिया 199 मैच बाद मात 1

कोहली न्यूजीलैंड के सामने उतरते ही कर देंगे ये विराट कारनामा

भारतीय क्रिकेट टीम की रन मशीन विराट कोहली ने अपने वनडे क्रिकेट करियर की शुरूआत 2008 में करने के बाद भारतीय टीम की सबसे बड़ी जरूरत बन गए और लगातार मैच खेलने लगे।

विराट कोहली इन दस सालों में अपने वनडे करियर के 200मैच पूरे करने जा रहे हैं। विराट कोहली के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ उतरने के साथ ही 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में शुमार हो जाएंगे।

विराट कोहली खेल रहे है आज अपना 200 वां वनडे मैच, सचिन, सहवाग समेत इन दिग्गजों को दिया 199 मैच बाद मात 2

अपने वनडे करियर का 200वां मैच खेलेंगे कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर का 200वां मैच खेलने तो उतरेंगे साथ ही विराट कोहली के आंकड़ो की बात की जाए तो 199 मैचों में वो विश्व क्रिकेट के सबसे कामयाब बल्लेबाज हैं।

विराट कोहली ने 199 वनडे मैचों में ही विश्व क्रिकेट के एक से एक दिग्गज बल्लेबाजों को रन और औसत दोनों के मामले में मीलोें पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली के शतको की बात की जाए, तो वो इतने में ही सचिन के बाद वनडे क्रिकेट इतिहास में 20 शतक के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

विराट कोहली खेल रहे है आज अपना 200 वां वनडे मैच, सचिन, सहवाग समेत इन दिग्गजों को दिया 199 मैच बाद मात 3

199 मैचों में विराट के नाम ही हैं सबसे ज्यादा शतक और रन

वैसे अगर हम वनडे क्रिकेट इतिहास में 199 मैचों के बाद विश्व क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों का विश्लेषण करें, तो विराट कोहली का कोई जवाब ही नहीं है।

विराट कोहली की बात की जाए तो वो अपने 199 मैचों में 30 शतक जमा चुके हैं वहीं दूसरे बल्लेबाजों की बात करे, तो इतने मैचों में दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स ने 24 शतक जड़े थे। जो दूसरे स्थान पर हैं, वहीं सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने अपने 199 मैचों में बराबर 18-18 शतक जमाए थे।

विराट कोहली खेल रहे है आज अपना 200 वां वनडे मैच, सचिन, सहवाग समेत इन दिग्गजों को दिया 199 मैच बाद मात 4

वहीं 199 मैचों की बात की जाए तो विराट कोहली अपने वनडे इंटरनेशनल करियर में अब तक 8767 रन बना चुके हैं, विराट ने ये रन 55.13 की धमाकेदार औसत के साथ बनाए हैं, जो विश्व क्रिकेट में सबसे ज्यादा हैं।

विश्व क्रिकेट के में 199 वनडे मैचों के बाद तुलना की जाए तो ये है स्थिति 

Related posts

Leave a Reply