ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी-20 हारते ही टुटा विराट कोहली का ये सपना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी-20 हारते ही टुटा विराट कोहली का ये सपना 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी-20 हारते ही टुटा विराट कोहली का ये सपना

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज इस समय बेहद रोमांचक मोड़ पर हैं. सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर हैं. ऐसे में सीरीज के दुसरे मैच में हार का सामना करने के बाद विराट कोहली का एक सपना टूट गया हैं.

आइये जानते है कोहली इस “विराट” सपने के बारें में:

लगतार दो बार क्लीन स्वीप करने का मौका चुके

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी-20 हारते ही टुटा विराट कोहली का ये सपना 1

भारत इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में टी-20 सीरीज में 3-0 से मात दी थी. जिसके बाद भारत ने हो रही टी-20 सीरीज के पहले मैच जीत हासिल करने के बाद उम्मीद जगी थी कि शायद पहली बार ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो बार क्लीन स्वीप कर पाए, लेकिन गोवाहाटी में मिली हार के बाद भारत के ये सपना टूट गया. हालाँकि जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराया था, तब भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे.जबकि इस समय भारत के कप्तान कोहली हैं.

इतिहास में हार से लिखी जाएगी कहानी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी-20 हारते ही टुटा विराट कोहली का ये सपना 2

गुवाहाटी के एसीए-बारसापारा स्टेडियम में पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था. इस मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में जबकि रिकॉर्ड बुक्स को देखा जाएगा तब यही बताया जाएगा कि भारत ने एसीए-बारसापारा स्टेडियम में शुरुआत हार के साथ की थी.

रुका टी-20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विजय रथ 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी-20 हारते ही टुटा विराट कोहली का ये सपना 3

भारत ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया को लगतार 7 मैचों में मात दी थी. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि भारत के एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया को टी-20 में हरा कर एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम लेगा, लेकिन बल्लेबाजों की लचर प्रदर्शन की वजह से ऐसा हो नही सका और भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. अगर भारत ये मैच जीत लेता तो भारत की ये ऑस्ट्रेलिया पर लगतार 8वीं जीत होती.

बेहरेनड्राफ-हेनरिक्स ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को यादगार जीत 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी-20 हारते ही टुटा विराट कोहली का ये सपना 4

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारत की शुरुआत ख़राब रही. टी-20 में अपना दूसरा मैच खेल रहे बेहरेनडॉर्फ ने कातिलाना गेंदबाज़ी करते हुए भारत के शीर्षक्रम को झकझोर दिया. उन्होंने सिर्फ 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किये. उनकी गेंदबाज़ी की वजह से भारत सिर्फ 118 रन ही बना सका.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी-20 हारते ही टुटा विराट कोहली का ये सपना 5

वही लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत ख़राब रही. ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 13 रन पर ही 2 विकेट खो दिए थे.इसके बाद हेनरिक्स और हेड ने 109 रन की साझेदारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से जीत दिला दी थी. हेनरिक्स ने इस मैच में 62 रन की यादगार पारी खेली थी.

Related posts

Leave a Reply