विराट की आक्रामकता के दीवाने है पोंटिंग,क्लार्क और गवास्कर समेत कई दिग्गज, लेकिन ये क्या कह गये सचिन तेंदुलकर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट की आक्रामकता के दीवाने है पोंटिंग,क्लार्क और गवास्कर समेत कई दिग्गज, लेकिन ये क्या कह गये सचिन तेंदुलकर 

विराट की आक्रामकता के दीवाने है पोंटिंग,क्लार्क और गवास्कर समेत कई दिग्गज, लेकिन ये क्या कह गये सचिन तेंदुलकर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सोमवार को मुंबई में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के आक्रामक रवैये को लेकर बड़ा बयान दिया. सचिन ने कहा उन्होंने विराट के अंदर के चिंगारी को उसी दिन पहचान लिया था, जब उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया था और उनके इस रवैये का असर पूरी टीम पर पड़ा था.

अपने आक्रामक रुख के लिए जाने जाने वाले विराट ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ करियर के 200वें वनडे में 31वां शतक जड़ा, हालांकि टीम इंडिया 6 विकेट से ये मैच हार गई. विराट सचिन तेंदुलकर के बाद वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

कोहली के रुख में नहीं आया है बदलाव-

विराट की आक्रामकता के दीवाने है पोंटिंग,क्लार्क और गवास्कर समेत कई दिग्गज, लेकिन ये क्या कह गये सचिन तेंदुलकर 1

तेंदुलकर ने कहा कि पहले मैच से लेकर अब तक कोहली के रवैये में बदलाव नहीं आया है. उन्होंने पहले दिन ही उनके अंदर की इस चिंगारी को भांप लिया था. लेकिन उनका ये रवैया अधिकांश लोगों को पसंद नहीं था और उन्होंने इसकी आलोचना की थी. लेकिन उनकी आक्रामकता अब टीम की ताकत बन गई है. उनके आसपास के लोग बदले हैं, लेकिन उनमें ज्यादा बदलाव नहीं आया है.

सचिन ने कहा कि विराट के एडीट्यूड में थोड़ा बदलाव इसलिए आया है, क्योंकि टीम का प्रदर्शन कहीं न कहीं उनके प्रदर्शन के इर्द-गिर्द घूमता है.

इस कारण कोहली की टीम है अलग-

विराट की आक्रामकता के दीवाने है पोंटिंग,क्लार्क और गवास्कर समेत कई दिग्गज, लेकिन ये क्या कह गये सचिन तेंदुलकर 2

सचिन ने वर्तमान टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि ये टीम पहले की टीमों की तुलना में ज्यादा संतुलित है. सचिन ने कहा, मुझे लगता है कि ये टीम पहले की अपेक्षा ज्यादा संतुलित है. क्योंकि इस टीम के स्पिनर और तेज गेंदबाज भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. उन्होंने कहा, कल(रविवार) जिस तरह भुवनेश्वर कुमार ने जो प्रदर्शन किया उसे देखें. जब हम विदेश दौरों पर जाएंगे तो हार्दिक पंड्या टीम का संतुलन बदलेंगे.

सुनील गावस्कर भी थे मौजूद-

विराट की आक्रामकता के दीवाने है पोंटिंग,क्लार्क और गवास्कर समेत कई दिग्गज, लेकिन ये क्या कह गये सचिन तेंदुलकर 3

तेंदुलकर ने ये बात जाने माने पत्रकार राजदीप सरदेसाई की किताब डेमोक्रेसीज इलेवन- द ग्रेट इंडियन क्रिकेट स्टोरी के मुंबई में विमोचन के दौरान कही. कार्यक्रम में उनके साथ सुनील गावस्कर भी थे. दोनों हर्षा भोगले के सवालों के जवाब दे रहे थे. गावस्कर ने इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तानों मंसूर अली खान पटौदी, कपिल देव और अजीत वाडेकर की उनकी नेतृत्व क्षमता के लिए तारीफ की.

Related posts

Leave a Reply