विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी में से देखे किसे भारतीय कप्तान के तौर पर देखते है यजुवेंद्र चहल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी में से देखे किसे भारतीय कप्तान के तौर पर देखते है यजुवेंद्र चहल 

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी में से देखे किसे भारतीय कप्तान के तौर पर देखते है यजुवेंद्र चहल

यज़ुवेंद्र चहल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बंगलुरु की तरफ से खेलते है, जिसके कप्तान विराट कोहली है. अब जब विराट कोहली को भारतीय टीम के लिए टी20 मैचों में कप्तान बना दिया तो उसी के साथ यज़ुवेन्द्र चहल को भी भारतीय टीम में टी20 मैचों के लिए चुना गया है.

यह भी पढ़े : अजिंक्य रहाणे ने किया महेंद्र सिंह धोनी का शुक्रिया

भारतीय टीम में चुने जाने के बाद यज़ुवेंद्र चहल ने कहा:-

“मैं पिछले 3 साल से रॉयल चैलेंजर बैंगलूर की तरफ से विराट कोहली की कप्तानी में खेल रहा हूँ. वह बहुत अच्छे कप्तान है. वह मैदान पर थोड़े अक्रामक है, लेकिन वह टीम के लिए बिलकुल सही होता है.” 

यज़ुवेंद्र चहल ने भारत की तरफ से अपना वन डे डेब्यू ज़िम्बाब्वे दौरे पर किया था, जहाँ उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. उसी तरह इंग्लैंड के खिलाफ़ होने वाले पहले अभ्यास मैच में भी यज़ुवेंद्र चहल को धोनी की कप्तानी में खेलने का अवसर मिला है.

यह भी पढ़े : युवराज सिंह की टीम इंडिया में वापसी पर बोले चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद

यज़ुवेंद्र चहल ने आगे महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बोलते हुए कहा:-

“महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेलना मेरे लिए एक बहुत बड़ा अनुभव था. ज़िम्बाब्वे दौरे पर मेरा सबसे पसंदीदा पल वह था, जब महेंद्र सिंह धोनी ने मुझे डेब्यू मैच के लिए कैप दिया था.” 

यज़ुवेंद्र चहल ने आगे बोलते हुए कहा कि वह अपना डेब्यू टी20 मैच खेलने के लिए बहुत उत्सुक हूँ , क्योंकि मैं अपना टी20 डेब्यू मैच पूरे जोश के साथ खेलूँगा.

यह भी पढ़े : पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बताया अब कैसा रहेगा भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी का भविष्य

यज़ुवेंद्र चहल ने इस बार रणजी ट्रॉफी में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने हरियाणा की तरफ से खेलते हुये 7 मैचों में 22.6 की औसत से 33 विकेट लिए.

जब उनसे इंग्लैंड सीरीज के लिए उनकी तैयारी की बात की तो उन्होंने कहा कि मेरा ध्यान अभ्यास मैच पर है. मैं हर तरह से अपनी गेंदबाजी क्षमता का उपयोग करूँगा और इंग्लैंड के बल्लेबाजों की विडियो भी देखूँगा, जिससे मुझे पता चले कौन खिलाड़ी कहा कमज़ोर है.

Related posts