///

इस भारतीय खिलाड़ी के साथ हमेशा रहा है विराट कोहली का सौतेला व्यवहार, नहीं देते प्लेइंग इलेवन में मौका

भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज दौरे पर है. 3 अगस्त से भारत ने टी 20 मैच खेलना शुरू किया, भारत ने इस सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से हरा दिया. इस तीन दिन के मैच में टीम इंडिया कई उतार चढ़ाव से गुजरी, इन मैचों के दौरान कई बार श्रेयस अय्यर का नाम लिया गया, लेकिन फिर भी विराट  ने टीम में होने के बावजूद भी उनको प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब विराट ने श्रेयस अय्यर के साथ ऐसा सौतेला व्यवहार किया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारत का वेस्टइंडीज टूर

इस भारतीय खिलाड़ी के साथ हमेशा रहा है विराट कोहली का सौतेला व्यवहार, नहीं देते प्लेइंग इलेवन में मौका 1

भारतीय टीम भले ही विश्व कप से बाहर हो गई हो, लेकिन इसके बाद 3 अगस्त से शुरू हुई वेस्टइंडीज टूर में भारत ने वेस्टइंडीज को टी 20 मुकाबले में 3-0 से हार का स्वाद चखाया. विराट कोहली की कप्तानी में एक और जीत दर्ज़ हो गई है.

वेस्टइंडीज टूर के लिए इस बार एक युवा भारतीय टीम चुनी गई थी, जिसमे कई युवा खिलाड़ी थे, 15 खिलाड़ियों की इस टीम में विराट कोहली ने 14 खिलाड़ियों को खेलने और खुद को साबित करने का मौका दिया, लेकिन फिर भी टी 20 मुकाबले में श्रेयस को एक मैच खेलने का भी मौका नहीं दिया था.

वेस्टइंडीज मुकाबले पर श्रेयस अय्यर

वेस्टइंडीज

24 वर्षीय श्रेयस वैसे तो मुंबई के लिए खेलते हैं, लेकिन आईपीएल में वह दिल्ली के लिए खेलते हैं और इसके कप्तान भी रह चुके हैं. भारतीय टीम के लिए उन्होंने 6 एकदिवसीय मैच और 6 टी 20 मैच खेल रखे हैं.

एकदिवसीय मैच में उन्होंने 42 की औसत से 210 रन बनाए हैं, और टी 20 में उन्होंने 16.6 की औसत से 83 रन बना रखे हैं, वही आईपीएल में उन्होंने 62 मैच खेले हैं, जिसमे कि उन्होंने 30.56 की औसत से 1681 रन बनाए हैं.

ऐसे में बात यह उठती है, की कई दिग्गज भी श्रेयस को नंबर 4 के लिए सटीक विकल्प मानते हैं, इसके बाद भी विराट कोहली ने उनको टीम में होने के बाद भी सिर्फ बेंच पर बैठा दिया. एक मैच में भी खुद को साबित करने का कोई मौका नहीं दिया.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सीरीज में भी श्रेयस के साथ ऐसा हुआ था

इस भारतीय खिलाड़ी के साथ हमेशा रहा है विराट कोहली का सौतेला व्यवहार, नहीं देते प्लेइंग इलेवन में मौका 2

3 जुलाई 2011 को मेनचेस्टर के मैदान पर भारत और इंग्लैंड की सीरीज का आगाज़ हुआ, जिसमे 3 जुलाई से 8 जुलाई तक टी 20 मुकाबला चला जिसमे भारतीय टीम ने 2-1 से जीत दर्ज़ की थी, इस समय भी अय्यर को 15 सदस्य टीम में जगह दी गई थी, इसके बाद भी विराट कोहली ने उनको एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया.

भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया का दौरा 21 नवंबर 2018 से चल कर 18 जनवरी 2019 तक चला. जिसमे कि 21 नवंबर से 25 नवंबर तक टी 20 मैच खेले गए, जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच जीत लिया इसके बाद दूसरे मुकाबले का कोई नतीजा नहीं आया और तीसरे मैच में भारत ने जीत दर्ज़ कर इस सीरीज को ड्रा कर दिया.

इस सीरीज के लिए भी चयनकर्ताओं ने श्रेयस पर विश्वास जताया, इसके बाद भी विराट कोहली ने इनको प्लेइंग इलेवन में मौका देना जरुरी नहीं समझा, ठीक वही एक बार फिर अय्यर के साथ वेस्टइंडीज टूर पर विराट कोहली ने किया है.