अजिंक्य रहाणे को लेकर दूसरे टेस्ट मैच से पहले कप्तान विराट कोहली का आया बड़ा बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस वजह से भारतीय टीम के अंतिम 11 में अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं दे रहे है विराट कोहली, खुद कही ये बात 

इस वजह से भारतीय टीम के अंतिम 11 में अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं दे रहे है विराट कोहली, खुद कही ये बात

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुरू होने में अब तो कुछ ही देर बची है। कुछ ही देर में भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क मैदान में एक कड़ी टक्कर के लिए उतरेंगी। वैसे कुछ ही देर में भारतीय टीम को लेकर जो शंशय अभी बना हुआ है उससे तो पर्दा उठ ही जाएगा। लेकिन इन सबके बीच सभी के मन में तो यहीं सवाल हिचकोले खा रहा है कि सेंचुरियन में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम में अजिंक्य रहाणे को मौका मिलेगा या नहीं…..

इस वजह से भारतीय टीम के अंतिम 11 में अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं दे रहे है विराट कोहली, खुद कही ये बात 1

रहाणे पर टीम में बना है चिंतन का दौर

अजिंक्य रहाणे को पहले टेस्ट मैच में अंतिम ग्यारह से बाहर रखा गया था। अजिंक्य रहाणे को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर रखना कभी भी आसान नहीं रहता है और जब भारत के बाहर कोई टेस्ट सीरीज हो तो रहाणे को बाहर रखना सबसे बड़ा जोखिम माना जाता है। रहाणे की बल्लेबाजी शैली तेज पिचों को बहुत सुट करती है, जो तेज पिचों पर अच्छे से खेलने की काबिलियत भी रखते हैं।

इस वजह से भारतीय टीम के अंतिम 11 में अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं दे रहे है विराट कोहली, खुद कही ये बात 2

रहाणे श्रीलंका के खिलाफ नहीं कर सके थे अच्छा प्रदर्शन

इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि अजिंक्य रहाणे श्रीलंका के खिलाफ खेली गई घरेलु टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे रहाणे ने उस सीरीज के दौरान 5 पारियों में केवल 17 रन ही जोड़े थे, लेकिन फॉर्म का ऊपर-नीचे होना सबके करियर में आता रहता है लेकिन इसके लिए आप किसी की काबिलियत पर भी शक नहीं कर सकते हैं।

इस वजह से भारतीय टीम के अंतिम 11 में अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं दे रहे है विराट कोहली, खुद कही ये बात 3

एक हफ्ते में बदल जाती है कई चीजें

भले ही भारतीय टीम को चयन तो मैच के दिन ही होगा और कप्तान विराट कोहली ने भी इस बात को बता दिया है कि मैच के अंतिम ग्यारह का चयन मैच के दिन की करेंगे लेकिन विराट कोहली का अंजिक्य रहाणे को लेकर बड़ा बयान आया है। विराट कोहली ने कहा कि

 

ये कैसी अजीब सी बात है कि कुछ ही हफ्तों में चीजें कितनी बदल जाती है। या यूं कि केवल पांच के पहले खेले गए पहले टेस्ट से पहले किसी ने सोचा कि वो एकादश में होना चाहिए और अब अचानक से सभी लोग दूसरे विकल्प के बारे में विचार कर रहे हैं। हमारी टीम के लिए सहीं संतुलन तो यहीं होगा कि कोई खिलाड़ी फिट है तो वो टीम साथ बैठना चाहिए।” 

इस वजह से भारतीय टीम के अंतिम 11 में अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं दे रहे है विराट कोहली, खुद कही ये बात 4

रहाणे पर फैसला मैच के दिन ही होगा

इसके साथ ही विराट कोहली ने आगे कहा कि

वो(रहाणे) एक उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में बेहतरीन किया है। सभी तरह की परिस्थितियों में जो घर हो या बाहर। वो संभवतः हमारे लिए घर में सबसे सुसंगत और ठोस खिलाड़ी हैं। मैंने उन कारणों को समझाया जो रोहित शर्मा ने उनके आगे शुरू किया था। मैं ये तो नहीं कह सकता कि अजिंक्य इस मैच में शुरू कर सकता या नहीं लेकिन इस समय संभावनाएं पूरी तरह से खुली है। हम अभ्यास के बाद कोई निर्णय लेंगे।”

इस वजह से भारतीय टीम के अंतिम 11 में अजिंक्य रहाणे को जगह नहीं दे रहे है विराट कोहली, खुद कही ये बात 5

Related posts

Leave a Reply