विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा को मिली इस टीम के गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा को मिली इस टीम के गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी 

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा को मिली इस टीम के गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं। विराट ने क्रिकेट के गुर राजकुमार शर्मा से सिखा था। शर्मा ने दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेला था और वह ऑफ स्पिन गेंदबाज थे। विराट भी कई बार अपनी सफलता का श्रेय राजकुमार शर्मा को दे चुके हैं।

दिल्ली टीम में मिली जिम्मेदारी

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा को मिली इस टीम के गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी 1

राजकुमार शर्मा को दिल्ली टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है। वह रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट में दिल्ली के खिलाड़ियों की गेंदबाजी के गुर सिखायेंगे।

दिल्ली पिछले घरेलू सीजन में विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची थी और वहां उन्हें मुंबई से हार का सामना करना पड़ा था। रणजी ट्रॉफी के 8 मैचों में टीम को सिर्फ एक जीत मिली और वह क्वार्टरफाइनल में भी नहीं पहुँच पाए थे।

नये कोच भी बनाये गये

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा को मिली इस टीम के गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी 2

दिल्ली के पूर्व बल्लेबाज केपी भास्कर को दिल्ली का नया मुख्य कोच बनाया गया है। वह इससे पहले भी दिल्ली के कोच रह चुके हैं। 2018 सीजन की शुरुआत में नई घरेलू टीम उत्तराखंड ने उन्हें अपना मुख्य कोच बनाया था।

भास्कर का घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है लेकिन इसके बावजूद उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने 95 प्रथम श्रेणी मैच में 52.84 की औसत से 5443 रन बनाये थे। इसमें 18 शतक और 21 अर्धशतक थे।

अगले महीने शुरू होगी जिम्मेदारी

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा को मिली इस टीम के गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी 3

भारत के घरेलू सीजन की शुरुआत हो चुकी है। अभी दिलीप ट्रॉफी खेली जा रही है और इसमें इंडिया रेड, इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन की टीमें खेल रही हैं। इसके बाद विजय हजारे ट्रॉफी खेली जाएगी। इसमें सभी घरेलू टीमें हिस्सा लेंगी।

दिल्ली ने इससे पहले 2012-13 सीजन में विजय हजारे ट्रॉफी और 2007-08 में रणजी ट्रॉफी रणजी ट्रॉफी अपने नाम किया था। इसी वजह से राजकुमार शर्मा और केपी भास्कर पर टीम को विजेता बनाने की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी।

Related posts