विराट कोहली खेल रहे हैं करोड़ो में, कोच को वेतन तक के लाले

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आज विराट कोहली कर रहे हैं करोड़ो की कमाई, लेकिन उनके कोच को नहीं मिल पा रहा है मेहनताना 

आज विराट कोहली कर रहे हैं करोड़ो की कमाई, लेकिन उनके कोच को नहीं मिल पा रहा है मेहनताना

भारतीय क्रिकेट पैसों के मामले में बहुत ही धनी है। भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड दुनिया में सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड है तो साथ ही इसके अंडर में खेलने वाले खिलाड़ी भी पैसों के मामले में पूरी तरह से मालामाल हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कुछ बड़े खिलाड़ी तो आज करोड़ो में खेल रहे हैं। जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे प्रमुख नाम हैं।

विराट कोहली खेल रहे हैं करोड़ो में

भारत के ये तमाम बड़े खिलाड़ी जिसमें कप्तान विराट कोहली भी मौजूद हैं जो करोड़ो में कमाई कर रहे हैं। विराट कोहली आज सबसे धनी क्रिकेटर्स में से एक हैं जिनके पास करोड़ो रुपये की कमाई हर साल होती है।

आज विराट कोहली कर रहे हैं करोड़ो की कमाई, लेकिन उनके कोच को नहीं मिल पा रहा है मेहनताना 1

विराट कोहली आज ना केवल क्रिकेट के मैदान में अपने खेल से, बीसीसीआई के कॉन्ट्रेक्ट से ही कमाई कर रहे हैं बल्कि उनके लिए विज्ञापन जगत से भी करोड़ो रुपये की कमाई हो जाती है। यानि कोहली पर तो इन दिनों पैसा बरस रहा है।

कोहली के कोच राजकुमार शर्मा हैं अपनी मेहनताना के मोहताज

विराट कोहली पर जहां एक तरफ इस कदर करोड़ो रुपये बरस रहे हैं वहीं उनके कोच राजकुमार शर्मा अपनी मेहनताना को लेकर भी मोहताज से दिख रहे हैं। विराट कोहली के बचपन के कोच जिन्होंने कोहली को क्रिकेट की एबीसीडी सीखाई वो आज अपने वेतन को लेकर ही संघर्ष कर रहे हैं।

आज विराट कोहली कर रहे हैं करोड़ो की कमाई, लेकिन उनके कोच को नहीं मिल पा रहा है मेहनताना 2

जी हां… विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा डीडीसीए की टीम के साथ काम कर रहे हैं। वहां पर राजकुमार शर्मा दिल्ली की घरेलू टीम सपोर्टिंग कोच के रूप में जुड़े हैं। लेकिन वहां पर उन्हें अपनी मेहनत की कमाई भी नसीब नहीं हो पा रही है। जहां डीडीसीए ने सभी तरह के वर्ग में कोच और सपोर्टिंग स्टाफ का वेतन नहीं चुकाया है।

डीडीसीए ने अभी तक नहीं किया है सपोर्टिंग स्टाफ और कोच के वेतन का भुगतान

जहां एक तरफ बीसीसीआई ने तो डीडीसीए को पिछले चार महीनों में कानूनी खर्चों के लिए 1.6 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है। लेकिन डीडीसीए में मौजूद करीब 50 लोगों को अब भी अपने वेतन का इंतजार है। वेतन नहीं मिलने वालों की लिस्ट में दिल्ली के सीनियर कोच भास्कर पिल्लै के साथ ही राजकुमार शर्मा भी शामिल हैं। डीडीसीए ने इनकी करीब 4.5 करोड़ का वेतन अब तक नहीं चुकाया है।

आज विराट कोहली कर रहे हैं करोड़ो की कमाई, लेकिन उनके कोच को नहीं मिल पा रहा है मेहनताना 3

वहीं दिल्ली क्रिकेट टीम के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों को तो उनका वेतन चुका दिया गया है। डीडीसीए के संयुक्त सचिव राजन मननंदा ने इसे लेकर कहा कि

“बीसीसीआई ने भुगतान कर दिया है। डीडीसीए के पास 11 करोड़ रुपये हैं। पता नहीं अभी तक कोच, फिजियो और मालिश करने वाले को वेतन क्यों नहीं दिया गया है। इसका जवाब केवल कार्यवाहक अध्यक्ष राकेश बंसल और सचिव विनोद तिहाड़ा ही दे सकते हैं।”

Related posts