ICC T20WC- भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का भावुक संदेश, बताया कौन है इस हार से सबसे ज्यादा निराश 1

भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का सफर जीत का साथ खत्म किया। यूएई में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत को फेवरेट के तौर पर देखा तो जा रहा था, लेकिन भारतीय टीम के शुरुआती दो मैचों में हार से ही सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई थी। आखिरकार टीम को बिना सेमीफाइनल खेले ही बाहर होना पड़ा है।

जीत के साथ विराट कोहली ने छोड़ी टी20 की कप्तानी

विराट कोहली के लिए ये टी20 विश्व कप काफी महत्वपूर्ण था, जहां विराट कोहली भारत के लिए इस टूर्नामेंट में टी20 फॉर्मेट की कप्तानी अंतिम बार कर रहे थे। ऐसे में खुद विराट कोहली के साथ ही पूरी टीम जीत के साथ कप्तान को विदा करना चाहती थी।

ICC T20WC- भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का भावुक संदेश, बताया कौन है इस हार से सबसे ज्यादा निराश 2

कोहली पिछले 4 साल से भी अधिक समय से टीम के कप्तान रहे आखिरकार उन्होंने अपनी टी20 फॉर्मेट की कप्तानी को अलविदा कह दिया। भले ही विराट कोहली टूर्नामेंट तो नहीं जीत सके, लेकिन अंतिम मैच में जीत के साथ विदा कहा।

मैच के बाद विराट कोहली का भावुक संदेश

भारत का इस टी20 विश्व कप का सफर रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान की हार के साथ ही खत्म हो गया था। सोमवार को भारत ने नामीबिया के खिलाफ अपना अंतिम मैच खेला, जिसमें नामीबिया को 9 विकेट से हरा दिया।

ICC T20WC- भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का भावुक संदेश, बताया कौन है इस हार से सबसे ज्यादा निराश 3

जीत के साथ कप्तान विराट कोहली भारतीय टीम की टी20 फॉर्मेट की कप्तानी को बाय-बाय तो कह गए, लेकिन साथ ही टीम को लेकर एक बड़ा भावुक संदेश भी दिया। कोहली ने भारत के समर्थकों के लिए ये खास संदेश साझा किया।

हमसे ज्यादा निराश और कोई नहीं

इस संदेश में भारतीय टीम के बाहर होने से निराश फैंस को बताया कि उनकी इस हार से सबसे ज्यादा निराश भारतीय खिलाड़ी ही हैं, जिनसे इतनी उम्मीदें की जाती हैं।

विराट कोहली ने मैच के बाद ट्वीटर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा कि

“हम एक साथ अपने लक्ष्य को हासिल करने निकले, लेकिन दुर्भाग्य से हम थोड़ा पीछे रह गए. हमसे ज्यादा निराश कोई नहीं है आप सभी का समर्थन शानदार रहा है और हम इसके लिए आभारी हैं. हमारा लक्ष्य अधिक मजबूती से वापसी करना होगा और अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। जय हिंद।”

 

One reply on “ICC T20WC- भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का भावुक संदेश, बताया कौन है इस हार से सबसे ज्यादा निराश”

Comments are closed.