चैंपियंस ट्राफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने दी विराट कोहली को दी इन 2 गेंदबाजो से बचने की सलाह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चैंपियंस ट्राफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने दी विराट कोहली को दी इन 2 गेंदबाजो से बचने की सलाह 

चैंपियंस ट्राफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने दी विराट कोहली को दी इन 2 गेंदबाजो से बचने की सलाह

चैंपियंस ट्राफी में अब काफी कम समय बचा हैं. ऐसे में चैंपियंस ट्राफी को ले कर बात होना शुरू हो गए हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली को चैंपियंस ट्राफी से पहले जरूरी सलाह दी हैं.

 वाइट बॉल का रहेगा असर 

चैंपियंस ट्राफी में वाइट बॉल को लेकर पोंटिंग ने कहा कि मुझे लगता हैं इंग्लैंड की हालात में गेंद कुछ ज्यादा स्विंग करेगी. ऐसे में बल्लेबाजों को थोड़ा ज्यादा सजग रहना होगा . 2013 में चैंपियंस ट्राफी के दौरान  कोहली ने 58 के औसत से रन बनाए थे.

ब्रॉड और एंडरसन ले सकते है विराट की परीक्षा 

ब्रॉड और एंडरसन को ले कर पोंटिंग ने कहा कि मुझे नही पता ये दोनों सफ़ेद बॉल से क्या कर सकते हैं , लेकिन ये दोनों विराट की इंग्लैंड में अच्छी परीक्षा ले सकते हैं. मुझे लगता हैं विराट को इन हालात से निकलने के लिए तैयार रहना चाहिये. भारत टीम को उसकी जरूरत हैं.

2016 में अपने करियर के सबसे अच्छी फॉर्म में थे विराट 

विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ ब्रायन लारा के जन्मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें कुछ इस अंदाज़ में दी बधाई, कि नहीं रुकेगी आपकी हंसी

विराट कोहली 2016 में अपने करियर की सबसे अच्छी फॉर्म थे. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 3 दोहरे शतक लगाए थे. इसके अलावा उन्होंने वन डे क्रिकेट में में 92 के औसत से रन बनाए थे. इसके अलावा उन्होंने टी-20 क्रिकेट में भी 90 के औसत से रन बनाए हैं. उन्होंने आईपीएल में भी 900 से अधिक रन बनाए थे.

बांग्लादेश के खिलाड़ दोहरा शतक लगाने के बाद से ख़राब फॉर्म में हैं कोहली 

बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाने के बाद से कोहली फॉर्म से जूझते रहे हैं. इसके बाद खेली गई 15 पारी में कोहली सिर्फ 3 अर्धशतक लगाए हैं. इसके अलावा आईपीएल में भी कोहली अपने नाम के अनुरूप से प्रदर्शन नही कर पाएं हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ के हुए सीरीज में भी कोहली का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा था.

भारत को हैं कोहली जरूरत 

सचिन तेंदुलकर ने अपनी बायोपिक के रिलीज़ से पहले किया, अपने बारे में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, जिसे आप बिलकुल भी मिस नहीं करना चाहेंगे

पोंटिंग ने आगे कहा कि आईपीएल में उसकी टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा हैं. इसके विराट खुद भी अपने बल्ले से कुछ खास नही कर पाएं हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कोहली कैसे टीम को सम्भालते हैं. उनके प्रदर्शन से भारत के प्रदर्शन पर काफी ज्यादा असर पड़ेगा.

उन्होंने ने आगे कहा कि अगर भारत को चैंपियंस ट्राफी में अच्छा प्रदर्शन करना  हैं तो कोहली को भी अच्छा करना होगा. टीम को उसकी जरूरत हैं. और अगर टीम के बार फिर से चैंपियंस ट्राफी जीतना चाहती हैं तो विराट कोहली को आगे आना होगा.

पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा पहला मैच 

भारत 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा. भारत चैंपियंस ट्राफी में ग्रुप बी में हैं, ग्रुप में पाकिस्तान के साथ साथ साउथ अफ्रीका , और श्रीलंका भी हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि भारत अपने खिताब की रक्षा कैसे करता हैं,

 

Related posts