आईसीसी वन डे रैंकिंग में भारतीय टीम को लगा झटका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी वन डे रैंकिंग में भारतीय टीम को लगा झटका 

आईसीसी वन डे  रैंकिंग में भारतीय टीम को लगा झटका

आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड के बीच हुई चैपल -हेडली सीरीज के बाद नयी रैंकिंग जारी की है, जिसमे न्यूज़ीलैण्ड टीम को चैपल-हेडली सीरीज जीतने का फायदा हुआ है, तो भारतीय टीम को इस जारी की गयी नयी रैंकिंग में नुकसान हुआ है. आईसीसी टी-ट्वेंटी रैंकिंग का हुआ ऐलान, चहल और रूट को हुआ फ़ायदा

न्यूज़ीलैण्ड ने ऑस्ट्रेलिया से चैपल -हेडली सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की है. जिसकी वजह से आईसीसी रैंकिंग में न्यूज़ीलैण्ड को 2 अंको से बढ़त मिली है और न्यूज़ीलैण्ड के 111 से 113 अंक हो गए है. न्यूज़ीलैण्ड ने आईसीसी वन डे रैंकिंग में सबसे ऊपर चल रही टीम को 2-0 से हराया है, इसलिए न्यूज़ीलैण्ड टीम को ये फायदा हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया टीम को इस सीरीज को हारने के बाद 2 अंको का नुकसान हुआ है, लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया टीम आईसीसी रैंकिंग में अभी पहले स्थान पर कायम है. नयी जारी की गयी आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के अंक 120 से घटकर 118 हो गए है.

भारतीय टीम को चैपल -हेडली सीरीज के बाद न्यूज़ीलैण्ड को मिले आईसीसी रैंकिंग में फायदे से घाटा हुआ है, क्योंकि भारतीय टीम के इंग्लैंड से 2-1 से सीरीज जीतने के बाद आईसीसी रैंकिंग में अंक 112 थे, जिसे चैपल -हेडली सीरीज के बाद न्यूज़ीलैण्ड को मिले 2 अंक ने पीछे छोड़ दिया है. न्यूज़ीलैण्ड के इस समय 113 अंक है. वनडे रैंकिंग : शीर्ष पर पहुंचे वार्नर, कोहली तीसरे स्थान पर खिसके

आईसीसी वन डे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर चल रही साउथ अफ्रीका की टीम के पास इस समय आईसीसी रैंकिंग में पहला स्थान पाने का अच्छा मौका है, अगर साउथ अफ्रीका की टीम इस समय श्रीलंका के साथ चल रही सीरीज में 5-0 से जीत हासिल करेगी, तो साउथ अफ्रीका टीम आईसीसी वन डे रैंकिंग में पहले स्थान पर आ जाएगी. साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच चल रही 5 मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका ने शुरू के तीनों मैच जीत लिए है, अब साउथ अफ्रीका की टीम को आगे के दोनों मैचों को जीतना है.

Related posts