तबरेज शम्सी के लिए विराट कोहली का विकेट बना खास, आज से पहले किसी ने भी नहीं किया विराट के साथ ऐसा

kalpesh kalal / 19 February 2018

एक दौर था जब इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का विकेट हर किसी गेंदबाज के लिए एक बड़ा सपना हुआ करता था। पहली बात तो उस दौर में सचिन तेंदुलकर का विकेट मिलना किसी भी गेंदबाज के लिए इतना आसान नहीं रहता था और ऐसे में जब किसी गेंदबाज को सचिन का विकेट मिल जाता तो वो उसके करियर के सबसे यादगार मौका बन जाता था। उसी तरह से आज के आधुनिक दौर में ये भारतीय क्रिकेट टीम की रन मशीन विराट कोहली के विकेट का महत्व है।

विराट कोहली का विकेट होता है हर गेंदबाज के लिए सपना

विराट कोहली के विकेट को हासिल करना दुनिया का आज हर गेंदबाज चाहता है। विश्व क्रिकेट के कई गेंदबाज विराट कोहली के विकेट को अपना सबसे बड़ा सपना मानते हैं। विराट कोहली आज के दौर के ऐसे बल्लेबाज हैं। जिनको आउट करना गेंदबाजों के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती साबित हो रही है। ऐसे में जब विराट कोहली का विकेट किसी गेंदबाज को मिल जाए तो उसकी खुशी को तो कोई ठिकाना ही नहीं रहेगा।

तबरेज शम्सी ने अपने बर्थ डे पर विराट कोहली को बनाया अपना पहला टी-20 शिकार

विराट कोहली के विकेट का महत्व तो पूरा क्रिकेट जगत जानता है। और जब किसी गेंदबाज को अपने करियर का पहला विकेट विराट कोहली का रूप में मिले और वो भी ठीक अपने जन्मदिन पर तो उसकी खुशी के क्या मायने होंगे वो आपको समझाने की जरूरत नहीं है। विराट का विकेट वो भी डेब्यू विकेट तो ये एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और ये उपलब्धि हासिल की है दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी ने…..

विराट कोहली के विकेट के रूप में मिला शम्सी को बर्थ डे गिफ्ट

भारत और दक्षिण अफ्रीका का बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का रविवार को पहला मैच खेला गया।  दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी के लिए ये तीसरा मैच था और वो पहले दो टी-20 मैच में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके थे। साथ ही इस दिन वो अपना 28वां जन्मदिन मना रहे थे। तबरेज शम्सी ने इस मैच में विराट कोहली को 26 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया। शम्सी के लिए अपना पहला टी-20 विकेट विराट कोहली का रहा और ये विकेट भी उनके जन्मदिन के दिन मिला। शम्सी के लिए विराट कोहली से बड़ा विकेट जन्मदिन  के तोहफे पर और कोई नहीं हो सकता था।

इन खिलाड़ियों ने भी विराट को बनाया है अपना डेब्यू शिकार

शम्सी ने अपना पहला इंटरनेशनल टी-20 विकेट विराट कोहली का लिया। इससे पहले भी विराट कोहली के विकेट को और भी खिलाड़ी अपने डेब्यू विकेट के रूप में ले चुके हैं। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ब्रेड हॉज, मिचेल मार्श, न्यूजीलैंड के स्टुअर्ट मिकर और पाकिस्तान के मोहम्मद इरफान भी शामिल हैं, जिन्होंने विराट कोहली के रूप में अपना डेब्यू विकेट हासिल किया।