पाकिस्तान से मिली हार के बाद इस दिग्गज भारतीय को टीम में नहीं चाहते है विराट कोहली, किया सीओए से मुलाकात 1
Photo Credit : Getty Images

टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में लंदन में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के हाथो 180 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी, इस हार का सबसे बड़ा कारण रहा टीम का मौके न भुना पाना. टीम इंडिया के पास मैच में पकड़ जमाने के कई मौके आये, लेकिन खिलाड़ी उन्हें पकड़ नहीं सके और मैच भारत की पकड़ से चला गया.

हार के बाद हुई कोहली और सीओए की बैठक

पाकिस्तान से मिली हार के बाद इस दिग्गज भारतीय को टीम में नहीं चाहते है विराट कोहली, किया सीओए से मुलाकात 2
Photo Credit : Getty Images

टीम इंडिया की हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्षमण की तिकड़ी से बात चीत की और सूत्रों के अनुसार टीम के कोच के लिए विराट ने अपना रुख साफ़ कर दिया है और उन्होंने यहाँ तक कह डाला है, कि अगर अनिल कोच के रूप में चुने जाते है, तो ऐसे में वो कप्तानी से इस्तीफ़ा दे सकते है.  अनुष्का शर्मा नहीं बल्कि इस अभिनेत्री को देखते ही रह गए थे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली

वेस्टइंडीज दौरे पर कुंबले ही रहेंगे कोच

पाकिस्तान से मिली हार के बाद इस दिग्गज भारतीय को टीम में नहीं चाहते है विराट कोहली, किया सीओए से मुलाकात 3
Photo Credit : Getty Images

टीम इंडिया के अगले दौरे के लिए जोकि वेस्टइंडीज का है, उसके लिए बीसीसीआई ने अनिल कुंबले को ही कोच के रूप में रखा है और इस दौरे के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड अगले कोच की घोषणा करेगा. कुंबले का रिकॉर्ड बतौर कोच काफी शानदार रहा है और उन्होंने टीम को नई ऊँचाइयों पर पहुँचाया है, ऐसे में उन्हें बाहर करना काफी कठिन निर्णय हो सकता है.

बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने खोला राज़

पाकिस्तान से मिली हार के बाद इस दिग्गज भारतीय को टीम में नहीं चाहते है विराट कोहली, किया सीओए से मुलाकात 4
Photo Credit : Getty Images

बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने विराट और सीओए के बीच हुई बातचीत के बारे में बताया है, उन्होंने कहा, कि “कोहली, कुंबले को लेकर अपना मन बना चूके है और उन्होंने साफ़ कर दिया है, कि वो कुंबले को बतौर कोच नहीं देखना चाहते. ऐसा व्यतीत हो रहा है, कि इन दोनों के बीच रिश्ते अब सुधर नहीं सकते, कम से कम कोहली की ओर से अब कोई सवाल नहीं बचा है और ऐसे में अब सब कुछ सीओए पर ही निर्भर करता है, वो जल्द ही कुंबले से मिलने वाले है और उसके बाद ही कुछ पता  चल सकेगा. कुंबले का रिकॉर्ड ऐसा रहा है, जिसके बाद उन्हें बाहर  करना काफी मुश्किल है, हमे यह साफ़ करना होगा, कि क्या कोहली, चाहे वो कितने भी बेहतरीन खिलाड़ी हो और कितने भी सफल क्यों न हो, क्या उन्हें पूरा कंट्रोल सौंप देना चाहिए ? कई बड़े सवालों के जवाब तलाशने की ज़रूरत है.”  PHOTO: युवा भारतीय खिलाड़ी अक्षर पटेल की गर्लफ्रेंड की तस्वीरे आई सामने, देखे मिस्ट्री गर्ल की तस्वीरे

सहवाग समेत कई क्रिकेटर है लाइन में

पाकिस्तान से मिली हार के बाद इस दिग्गज भारतीय को टीम में नहीं चाहते है विराट कोहली, किया सीओए से मुलाकात 5
Photo Credit : Getty Images

टीम इंडिया का अगला कोच बनने के लिए कई दिग्गजों ने आवेदन किया है, जिसमे वीरेंद्र सहवाग, लालचंद राजपूत, डोडा गणेश, टॉम मूडी और रिचर्ड पायबस शामिल है.

Ajay Pal Singh

सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट...