मुंबई के खिलाफ मिली हार के बाद सभी खिलाड़ियों पर भड़के विराट कोहली लेकिन इस साथी खिलाड़ी को बताया गुरु 1

जब आईपीएल में दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और एबी डिविलियर्स एक जर्सी में खेलने उतरते हैं तो हर क्रिकेट फैन के लिए यह सीन शानदार हो जाता है. हर फैन्स की चाह होती है कि दोनों का बल्ला एक साथ बरसे, लेकिन ऐसा अगर होने लगे तो गेंदबाजों का क्या होगा. दोनों अच्छे दोस्त है और दोनों में गजब की बांडिंग भी देखने को मिलती है. खास बात ये है कि दोनों एक दूसरे को सपोर्ट करते दिखते हैं. जरुरत पड़ने पर एक दूसरे से सीखते भी है.

मुंबई के खिलाफ मिली हार के बाद सभी खिलाड़ियों पर भड़के विराट कोहली लेकिन इस साथी खिलाड़ी को बताया गुरु 2इससे पहले भी दोनों एक दूसरे की तारीफ करते पाए गए हैं. कभी विराट डिविलियर्स को खुद से बेहतर बताते हैं, तो वहीं कभी डिविलियर्स विराट की.

फैन्स भी तय नहीं कर पाते कि दोनों में बेहतर कौन है. लेकिन एक बात तो स्पष्ट है कि जब जिस खिलाड़ी का दिन होता है क्रिकेट प्रेमियों का पैसा वसूल हो जाता है.

जैसा कल यानि मंगलवार को मुंबई में देखने को मिला. कल विराट का दिन था और उन्हें फैन्स को खूब मनोरंजन भी कराया. हालांकि विराट पर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा की पारी भारी पड़ी. विराट एक छोर पर अंत तक खड़े रहने के बावजूद अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 46 रन से हार का सामना करना पड़ा.

इस टूर्नामेंट में बैंगलोर की 4 मैचों में ये तीसरी हार रही. इस मुकाबले में विराट कोहली ने शानदारा पारी खेलते हुए नाबाद 92 रन बनाए. इसी के साथ वो सुरेश रैना को पीछे छोड़ते हुए आइपीएल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए, लेकिन अफसोस कोहली इस मैच में अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

रैना को पछाड़कर अपने नाम किया रिकॉर्ड
मुंबई के खिलाफ मिली हार के बाद सभी खिलाड़ियों पर भड़के विराट कोहली लेकिन इस साथी खिलाड़ी को बताया गुरु 3विराट कोहली ने अपने ही साथी सुरेश रैना को पछाड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है. विराट ने मंगलवार को 92 रनों की पारी की बदौलत आईपीएल में अब तक 153 मैचों में 38 की औसत से 4,619 रन बना लिए हैं. इन रनों में उनके 4 शतक और 32 अर्धशतक शामिल हैं. सुरेश रैना दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, जिन्होंने 163 मैचों में 33 की औसत से 4,558 रन बनाए हैं.

ऑरेंज कैप भी विराट के नाम
विराट कोहली इस सीजन में अभी ऑरेंज कैप के हकदार बन चुके हैं. उनके सबसे ज्यादा 201 रन हैं. उन्होंने मुंबई के खिलाफ 92 रनों की पारी के बदौलत राजस्थान की तरफ से खेल रहें संजू सैमसंग को पीछे छोड़ दिया.

विराट ने की डिविलियर्स की तारीफ
मुंबई के खिलाफ मिली हार के बाद सभी खिलाड़ियों पर भड़के विराट कोहली लेकिन इस साथी खिलाड़ी को बताया गुरु 4
मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए विराट कोहली ने टीम के सुपरमैन एबी डिविलियर्स की तारीफ करते हुए कहा कि,
“उनसे मुझे हमेशा सिखने को मिलता है, वह मुझे एक बेहतर बल्लेबाज बनने के सभी गुण सिखाते हैं.”

Leave a comment