विराट ने किया खुलासाः साल 2016 का वह मैच, जिसमें धोनी ने लिया था

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली ने धोनी के सामने सिर झुकाए शेयर की तस्वीर, कहा नहीं भूल सकता 2016 की वो रात 

विराट कोहली ने धोनी के सामने सिर झुकाए शेयर की तस्वीर, कहा नहीं भूल सकता 2016 की वो रात

कहते हैं तस्वीरे हजार शब्दों का बयां कर देती हैं, इन्हीं हजार शब्दों को बयां करने वाली तस्वीर आज विराट कोहली अपने फेसबुक पर साझा की है, जिसमें वह फ्लैशबैक में जाते हुए दिख रहे हैं। अपने इस प्लैशबैक में धोनी को याद करते हुए कहते है कि वो एक दिन था, जब किसी इंसान ने लिया था मेरा फिटनेस टेस्ट।

विराट ने बताया कैसे धोनी ने लिया उनका फिटनेस टेस्ट

विराट कोहली
I

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की गिनती न सिर्फ रन मशीन के रुप में होती है, बल्कि इनकी गिनती दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ी के रुप में भी होती है, लेकिन यह फिटनेस उन्हें ऐसे ही नहीं मिली बल्कि इसकी शुरुआत तो क्रिकेट के एक छोटी घटना से शुरु हुआ था।

अब हम थोड़ा सा फ्लैश बैक में जाते हैं साल था 2016 का, मैच था टी-20 विश्वकप, जिसमें वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेल रहे थे। जिसमें वह 160 रनों का पीछा कर रहे थे। इस समय भारत के पूर्व कप्तान धोनी ने विराट को रन बनाने के लिए इतना भगाया था कि उस मैच को आज भी विराट कोहली याद करते हुए हैं, कि मैं उस मैच को कभी नहीं भूल सकता हूं। उस मैच में जैसे धोनी मेरा फिटनेस टेस्ट ले रहे हों।

धोनी आज भी मेरे गुरु जैसे हैं

विराट कोहली

फिटनेस के मामले में जहां एक तरफ विराट की फिटनेस की मिसाल दी जाती है, उसी तरह धोनी के समय में धोनी की दी जाती थी। धोनी की उस समय स्पूर्ति ऐसी थी कि सभी लोग उनकी को देखकर कायल थे।  विकेट के पीछे धोनी के फुर्तीले हाथ हों या क्रीज पर रन के ल‌िए भागते तेज कदम, धोनी की फिटनेस कमाल की है.

अब टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है. दरअसल, विराट कोहली ने फेसबुक पर एक तस्वीर साझा करते हुए इस बात का खुलासा किया है. इस तस्वीर में विराट कोहली घुटनों के बल पर क्रीज पर बैठे हैं और उन्होंने अपने सिर पर बैट रखा हुआ है. वहीं महेंद्र सिंह धोनी उनके सामने ही चलते हुए नजर आ रहे हैं। इस फोटो के कैप्सन में उन्होंने कहा  कि धोनी आज भी मेरे गुरु जैसे  हैं।

विराट ने खोला सोशल मीडिया पर यादों का पिटारा

विराट कोहली  ने सोशल मीडिया पर जारी की गई अपनी और महेंद्र ‌सिंह धोनी की तस्वीर के कैप्‍शन में लिखा है कि ये मैच मैं कभी नहीं भूल सकता. वो विशेष रात थी. इस इंसान ने मुझे इतना भगाया जैसे कोई फिटनेस टेस्ट  हो.

यह मैच साल 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल है, जिसमें दोनों टीमों के लिए करो या मरो के हालात थे. मोहाली में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम 161 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी.

विराट कोहली अपनी पारी संवार रहे थे, लेकिन युवराज सिंह को विकेटों के बीच दौड़ में कुछ समस्या हो रही थी. विराट तेजी से रन चुरा रहे थे, लेकिन तेज रन चुराने के चक्कर में युवराज की हालत काफी खराब हो गई थी. यहां तक कि वह लड़खड़ाने तक लगे ‌थे।

Related posts