हार्दिक-क्रुनाल से बेहतर ऑलराउंडर विराट कोहली-रोहित शर्मा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हार्दिक-क्रुनाल से बेहतर ऑलराउंडर टी-20 रैंकिंग है विराट कोहली और रोहित शर्मा की 

हार्दिक-क्रुनाल से बेहतर ऑलराउंडर टी-20 रैंकिंग है विराट कोहली और रोहित शर्मा की

अगर आपकों कहा जाए, कि टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के ऑलराउंडर की रैंकिंग में हार्दिक पांड्या और क्रुनाल पांड्या से अच्छा स्थान विराट कोहली और रोहित शर्मा का है, तो शायद आपकों हैरानी जरुर होगी. भले ही आपकों हैरानी हो, लेकिन यह बात बिल्कुल सच है.

हार्दिक पांड्या 40वें तथा क्रुनाल पांड्या 39वें स्थान पर

हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर की टी-20 रैंकिंग में 40वें स्थान पर है. वहीं क्रुनाल पांड्या की रैंकिंग 50वें स्थान पर है.

वहीं विराट कोहली की ऑलराउंडर की टी-20 रैंकिंग में 19वें स्थान पर है. उनके कुल 130 रेटिंग पॉइंट्स है. वहीं 73 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 39वें स्थान पर रोहित शर्मा है. विजय शंकर टी-20 रैंकिंग में 86वें नंबर पर है.

इन नियम के मुताबिक चुनी जाती है ऑलराउंडर की रैंकिंग

हार्दिक-क्रुनाल से बेहतर ऑलराउंडर टी-20 रैंकिंग है विराट कोहली और रोहित शर्मा की 1

दरअसल, आईसीसी के नियम अनुसार अगर विपक्षी टीम 150 रन से कम स्कोर पर आउट हो जाती है, या 150 से कम के लक्ष्य का पीछा करती है. ऐसे में अगर किसी ऑलराउंडर की गेंदबाजी नहीं आ रही है.

इसलिए, उपरोक्त नियम का पालन करते हुए, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की ऑलराउंडर की रैंकिंग अच्छी नहीं है.

टी-20 के टॉप-10 बल्लेबाजों में भी कोहली-रोहित

हार्दिक-क्रुनाल से बेहतर ऑलराउंडर टी-20 रैंकिंग है विराट कोहली और रोहित शर्मा की 2

भारतीय खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग रोहित शर्मा की है, जो एलेक्स हेल्स के बराबर 664 अंको के साथ संयुक्त रूप से 7वें स्थान पर बने हुए हैं. वहीं 9वें स्थान पर केएल राहुल 662 अंको के साथ है. 10वें स्थान पर विराट कोहली 659 अंको के साथ है. शिखर धवन 639 अंको के साथ आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 12वें स्थान पर है.

भारतीय खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी रैंकिंग कुलदीप यादव की है, जो 632 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 13वें स्थान पर है. भुवनेश्वर कुमार 21वें स्थान पर बने हुए हैं, तो वहीं जसप्रीत बुमराह 31वें स्थान पर है. भारत के क्रुनाल पांड्या 25वें स्थान पर है.

Related posts