IPL 2021 की नीलामी के कुछ समय बाद ही इस खिलाड़ी के पास आया विराट कोहली का मैसेज 1

मौजूदा दौर में हर युवा क्रिकेटर भारतीय (Indian Cricket Team) कप्तान विराट कोहली (Captain Virat Kohli) को रोल मॉडल की तरह देखता है और उनके साथ क्रिकेट खेलना चाहता है। अगर किसी को कोहली के साथ खेलने का मौका मिल जाये तो यह सपना सच होने जैसा ही होगा। कम से कम केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ तो ऐसा ही हुआ है। पांच दिन पहले हुई आईपीएल नीलामी में उन्हें विराट की अगुआई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 लाख रुपए में खरीदा है।

विराट कोहली

अनजान नंबर से आया मैसेज

मोहम्मद अजहरुद्दीन बेंगलुरु के एक होटल में आईपीएल नीलामी देख रहे थे। तभी उन्हें यह जानकारी मिली कि विराट कोहली के साथ खेलने का उनका सपना पूरा होने जा रहा है। साथ ही उन्हें खुश होने की एक और वजह मिली, जब आरसीबी ( रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ) में चुने जाने के दो मिनट बाद ही अजहरुद्दीन के फोन पर एक अनजान नंबर से मैसेज आया, जिसमें उन्हें आरसीबी में चुने जाने की बधाई दी गई थी। यह मैसेज खुद विराट कोहली ने भेजा था।

IPL 2021 की नीलामी के कुछ समय बाद ही इस खिलाड़ी के पास आया विराट कोहली का मैसेज 2

रोल मॉडल हैं विराट : अजहरुद्दीन

अजहरुद्दीन ने कहना है कि नीलामी के दो मिनट बाद ही विराट भाई का मैसेज आया, ”वेलकम टु आरसीबी, ऑल द बेस्ट, विराट हेयर”। मैं ऐसा कभी नहीं सोच सकता था कि वो मुझे मैसेज करेंगे। मैं बहुत ही ज्यादा खुश हूँ। विराट भाई मेरे लिए क्रिकेट आइकॉन हैं। मैंने हमेशा से उनके साथ क्रिकेट खेलने का सपना देखा है और अब उनके साथ खेलने का मौका मिल रहा है। इसको लेकर मैं बहुत ही ज्यादा उत्साहित हूं। मैं जल्द ही उनकी टीम का हिस्सा बन जाऊंगा।

मुश्ताक अली ट्रॉफी में लगाया था शतक

अजहरुद्दीन ने हाल ही में खत्म हुए सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में मुंबई के खिलाफ 37 गेंद में शतक लगाकर सनसनी मचा दी थी। उन्होंने 54 गेंद पर 11 छक्के और 9 चौकों की मदद से नाबाद 137 रन बनाए थे। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने टूर्नामेंट के पांच मैच में 194 की स्ट्राइक रेट से 214 रन बनाए थे। उन्होंने 5 मैच में 15 छक्के भी लगाए। 2015 में घरेलू क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अब तक 24 टी-20 मैच में 142 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 451 रन बनाए हैं।