विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर भारतीय टीम की तारीफ की

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

इस बयान हुआ साफ अफ्रीका दौरे पर इतिहास रचने के लिए बेकरार हैं विराट एंड कंपनी 

इस बयान हुआ साफ अफ्रीका दौरे पर इतिहास रचने के लिए बेकरार हैं विराट एंड कंपनी

विराट कोहली के भारतीय टीम के कप्तान बनने के बाद पहली बार कोई बड़े दौरे के लिए टीम तैयार हैं। भारतीय टीम को लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा एक अग्नि परीक्षा माना जा रहा है और विराट कोहली के कंधों पर टीम को सफलता दिलाने की एक बड़ी उम्मीद भी है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भले ही फेवरेट तो ना मानी जा रही हो लेकिन विराट कोहली के नेतृत्व में जिस तरह से भारतीय टीम प्रदर्शन कर रही है उससे तो विराट एंड कंपनी से भी बड़ी उम्मीदें हैं।

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर दी अपनी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम मिशन अफ्रीका के लिए तैयार है और कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स के बीच की टक्कर भी इस दौरे पर देखने लायक रहेगी। विराट कोहली और एबी डीविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं जिस कारण दोनों में अच्छी दोस्ती भी है।

एबी और मै करते हैं एक-दूसरे का सम्मान

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर एबी को लेकर कहा कि “ऐसा नहीं है कि दो ही लोग इस सीरीज में खेल रहे हैं। एबी मेरे महान दोस्त हैं। जिस तरह से वो खेलते हैं उसका मैं सम्मान करता हूं और साथ ही साथ मैं हमेशा ही उनके व्यक्तित्व का भी सम्मान करता हूं, लेकिन जब हम एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं तो ऐसा नहीं है कि हम एक-दूसरे की लाइन को पार कर देते हैं। हम ऐसा नहीं करते हैं।”

दोनों ही टीमें प्रमुख बल्लेबाज को करना चाहेगी आउट

विराट ने इसके साथ ही आगे कहा कि “हम तो केवल एबी को आउट करना चाहेंगे और विपक्षी टीम मुझे पुजारा और रहाणे को आउट करना चाहेगी। जहां तक मानसिकता की बात है इसमें कोई अलग बात नहीं है कि किसी भी बल्लेबाज को आउट करने की मानसिकता रहेगी सभी बराबर ही हैं।”

सीरीज जीतने के लिए देना चाहते है सभी अपना योगदान

विराट ने अपनी टीम को लेकर कहा कि “सभी खिलाड़ी खड़े रहना चाहते हैं और बल्लेबाज और गेंदबाजी में से टीम की जीत में अपना योगदान देना चाहते हैं। जब तक आप संगठित होकर नहीं खेलते आपके सीरीज जीतने की संभावना नहीं रहती है।कुछ लोग शानदार व्यक्तितग प्रदर्शन कर सकते हैं। तो आपके लिए एक या दो खिलाड़ियों का अच्छा प्रदर्शन करना अच्छा रहेगा।”

सभी खिलाड़ी चाहते हैं मौका और प्रदर्शन करना

“इस समय तो भूख हमारे पूरे ग्रुप में है। सभी मौका चाहते हैं और प्रदर्शन करना चाहते हैं और ये बहुत ही उत्साहित करने वाला है।  मैं मौके के बारे में कुछ नहीं कह सकता क्योंकि एबी जब से हमारे खिलाफ अंतिम बार खेले हैं उसके बाद टेस्ट क्रिकेट ज्यादा नहीं खेले हैं। वो तो उस समय के बाद से वापसी कर रहे हैं।”

Related posts

Leave a Reply