/

वीरेंद्र सहवाग और मोहम्मद कैफ ने कुलभूषण की फांसी की सजा पर रोक के बाद दी अपनी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के द्वारा जासूसी करने का आरोप झेल रहे भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर गुरूवार को एक बड़ा फैसला आया है। इंटनेशनल कोर्ट ने पाकिस्तान सैन्य अदालत से जासूसी और खतरनाक तरीके की गतिविधियों के आरोप में मौत की सजा पाए भारतीय नागरिक की मौत की सजा पर रोक लगाकर पाकिस्तान की करतूत को करारा जवाब दिया है। कुलभूषण पर आए इस अहम फैसले के बाद भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग और मोहम्मद कैफ ने अपने-अपने अंदाज में इस फैसले पर खुशी जताई है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

कुलभूषण को पाकिस्तान ने सुनाई थी मौत की सजा

भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान सैन्य अदालत से जासूसी और खतरनाक तरीके की गतिविधियों के आरोप में मौत की सजा पाए भारतीय नागरिक की मौत की सजा सुनाई थी। जिसके बाद कुलभूषण की इस मौत की सजा को लेकर लगातार विरोध जताया जा रहा था। पाकिस्तान ने कुलभूषण पर जासूसी करने का संगीन आरोप लगाया था। जिसके बाद उसने अपने ही स्तर पर कुलभूषण को फांसी की सजा दे डाली। किंग्स XI पंजाब की शर्मनाक हार के बाद कप्तान मैक्सवेल सहित सभी विदेशी बल्लेबाजों पर जमकर फूटा सहवाग का गुस्सा लगाई कड़ी फटकार

पाकिस्तान ने किया था ये दावा

कुलभूषण को लेकर पाकिस्तान ने दावा किया था कि उनके सुरक्षाबलों ने पिछले साल 3 मार्च को कुलभूषण जाधव को अशांत बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया गया था. जहां वो कथित तौर पर ईरान में प्रवेश कर रहा था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के आरोप को नकारते हुए कहता आ रहा है कि कुलभूषण जा3धव को इरान से गिरफ्तार किया गया था। जहां नौसेना से रिटायर होने के बाद वो कारोबार के सिलसिले में थे  कुलभूषण से जुड़ा ये मामला भारत और पाकिस्तान के बीच सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है जिससे दोनों ही सरकारों में तनाव की स्थिति है।

सहवाग और कैफ ने ट्वीट कर किया इस फैसले का स्वागत

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग और पूर्व शानदार फिल्डर के रूप में माने जाने वाले मोहम्मद कैफ हमेशा ही सोशल मीडिया पर बहुत ही अलर्ट रहते हैं और हर मामले में अपनी प्रतिक्रिया देने से नहीं चूकते ऐसे में कुलभूषण जाधव की फांसी के मामलें में आए इंटरनेशनल कोर्ड के इस अहम फैसले के बाद वीरू और कैफ ने अपनी ओर से प्रतिक्रिया दी सहवाग ने ट्वीट करते हुए जहां ”सत्यमेव जयते” कुलभूषण लिखा।

यहां देखिए कैफ का ट्वीट

वहीं मोहम्मद कैफ अपने ट्वीट में लिखा कि ”बधाई हो भारत। इंटरनेशनल कोर्ट के फैसले के लिए उनका धन्यवाद न्याय हमेशा प्रबल होता है।मैच फिक्सिंग मामले पर अब भारत के दिग्गज पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने तोड़ी चुप्पी और दिया काफी बड़ा बयान