अप्रैल फूल पर वीरेंद्र सहवाग ने मजाक करने की बजाय दिया यह संदेश

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अप्रैल फूल पर वीरेंद्र सहवाग हुए सीरियस कोहली की तरह मजाक करने की बजाय दिया यह संदेश 

अप्रैल फूल पर वीरेंद्र सहवाग हुए सीरियस कोहली की तरह मजाक करने की बजाय दिया यह संदेश

आज दुनियाभर में अप्रैल फूल डे (अप्रैल मूर्ख दिवस) मनाया जा रहा है जिसमें लोग अलग-अलग तरह से अपने दोस्तों और चाहने वालों को विभिन्न प्रकार से मूर्ख बना रहा है। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर अप्रैल फूल दिवस को लेकर मैसेज दिया है।

यह तो लगभग सभी जानते ही होंगे कि वीरेंद्र सहवाग ने जैसे ही क्रिकेट से संन्यास लिया उसके बाद एक तरह से सोशल मीडिया मुख्य रूप से ट्वीटर पर अपना नया कैरियर ही शुरू कर दिया है। सहवाग हमेशा ही मजेदार ट्वीट करते रहते है लेकिन इस बार मजाक करने के सही दिन इन्होंने मजाक करने की जगह एक बहुत अच्छा संदेश दिया है।

वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “आज अप्रैल फूल दिवस मनाने के बजाय, चलो एक पेड़ लगाकर अप्रैल कूल बनाते हैं। और प्रत्येक महीने कम से कम एक पेड़ लगाओ और पूरे साल को कूल बनाये रखें। आप भी अपनी पेड़ लगाते हुए की तस्वीर साझा करें।”

कुल मिलाकर आपको बता दें कि वीरेंद्र सहवाग यही कहना चाहते है कि आज जो देश में प्रदुषण है उसे कम करने के लिए कम से कम हर महीने एक पौधा (पेड़) लगाओ जिससे यह प्रदुषण कम हो। भारत में आज मुख्य रूप से दिल्ली में हालत बहुत खराब है और सबसे ज्यादा प्रदुषण भी यहीं रहता है।

गौरतलब हो कि वीरेंद्र सहवाग जिन्होंने अपने क्रिकेट कैरियर में भारतीय टीम के लिए कुल 104 टेस्ट मैच खेले जबकि 251 वनडे मैच भी खेले थे जिसमें इन्होंने क्रमशः 8,586 और 8,273 रन बनाये थे जबकि सहवाग भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज है, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2 तिहरे शतक बनाये थे जबकि एक वनडे में दोहरा शतक भी अपने नाम किया था। हाल फिलहाल ये इंडियन प्रीमियर लीग में प्रीति जिंटा की टीम किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिकेट ओपरेशन और स्ट्रेटजी के हेड है।

Related posts

Leave a Reply