वीरेंद्र सहवाग ने बताया कब अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया से बाहर करना होगा सही फैसला 1

भारतीय टीम के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अनुभवी बल्‍लेबाज अजिंक्या रहाणे अगर अगली घरेलू टेस्‍ट सीरीज में फ्लॉप रहते हैं तो उन्‍हें टेस्‍ट टीम से बाहर का रास्‍ता दिखाया जाना चाहिए। इंग्‍लैंड के खिलाफ हाल ही में टेस्‍ट सीरीज में अजिंक्‍य रहाणे रन बनाने के लिए तरसे हैं। भारतीय टेस्‍ट टीम के उप-कप्‍तान ने चार टेस्‍ट में केवल 109 रन बनाए जबकि खराब फॉर्म के बावजूद उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में बरकरार रखा गया। पूरे दौरे पर वो महज एक अर्धशतक लगा सके और अब उनके आलोचक लगातार टीम इंडिया के उपकप्तान को बाहर करने की बात कह रहे हैं। हालांकि वीरेंद्र सहवाग ने रहाणे को एक और मौका देने की बात कही है।

वीरू का मानना है कि रहाणे को भारत की अगली घरेलू टेस्‍ट सीरीज में जरूर मौका दिया जाना चाहिए, लेकिन अगर वह रन नहीं बना पाएं तो फिर टीम से बाहर कर देना चाहिए। अजिंक्‍य रहाणे इतने सालों में भारतीय बल्‍लेबाजी क्रम का महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ समय में लगातार मौके मिलने के बावजूद वह रन बनाने में कामयाब नहीं हुए हैं। 

सहवाग ने सोनी स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 

“हर कोई खराब दौर से गुजरता है। सवाल यह है कि खराब दौर में आप खिलाड़ी के साथ कैसा बर्ताव करते हैं। आप उनका समर्थन करते हैं या फिर उन्‍हें बाहर कर देते हैं। मेरे मुताबिक रहाणे को एक और मौक मिलना चाहिए, जब भारत में अगली टेस्‍ट सीरीज होगी। अगर वो प्रदर्शन नहीं कर पाते तो आप कह सकते हैं- आपके योगदान के लिए धन्‍यवाद।”

घर में एक और मौका मिलना चाहिए

वीरेंद्र सहवाग ने बताया कब अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया से बाहर करना होगा सही फैसला 2

पिछले साल मेलबर्न में आखिरी शतक जमाने के बाद रहाणे के फॉर्म में लगातार गिरावट नजर आई। सहवाग का मानना है कि रहाणे को घर में मौका दिया जाना चाहिए क्‍योंकि भारत को विदेश से ज्‍यादा घरेलू जमीन पर टेस्‍ट सीरीज खेलनी है।

सहवाग ने कहा कि, 

“मुझे लगता है कि जब आपका विदेश दौरा खराब होता है, तो आपको भारत में एक मौका मिलना चाहिए क्योंकि यह हर चार साल में एक बार आता है, लेकिन आप हर साल भारत में एक सीरीज खेलेंगे। अगर भारत में सीरीज खराब होती है तो मैं समझूंगा कि विदेशों में भी जो फॉर्म खराब था, वह वहां भी है, तो वह अब बाहर किए जाने के हकदार हैंं।”

One reply on “वीरेंद्र सहवाग ने बताया कब अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया से बाहर करना होगा सही फैसला”

Comments are closed.