भारत के 500वें टेस्‍ट मैच में सिर्फ इस वजह से हिस्सा लेने नहीं आये वीरेंद्र सहवाग

Ritesh Jaiswal / 23 September 2016
टेस्‍ट मैच

भारतीय क्रिकेट 500 वां टेस्‍ट मैच खेल कर अपने इतिहास में एक और कीर्तिमान बनाने जा रहा है। जिसमें वीरेन्‍द्र सहवाग नजर नहीं आ रहे हैं। कहां हैं वो और दिख क्‍यों नहीं रहे है? उनके चाहने वाले इस बात को लेकर काफी चिंतित हैं कि सहवाग ने ट्वीट कर के बीसीसीआई के सम्‍मान समारोह पर आश्‍चर्यजनक बात क्‍यों कह दी।

यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था जब भारत के कप्‍तान विराट कोहली 500 वें टेस्ट के टॅास के लिए मैदान में उतरे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टेस्‍ट मैच की इस घटना को खास बनाने के लिए सारी व्यवस्था पहले से कर रखी थी। उनहोंने सभी पूर्व कप्‍तानों को सम्मानित करने के लिए मैच में आमंत्रित किया था।

यह भी पढ़े: रोहित शर्मा ने टेस्ट में उनके खराब प्रदर्शन की आलोचना करने पर सौरव गांगुली कों दिया करारा जबाब

मैच की शुरुआत सामारोह की तरह शुरू हुई, जिसमें बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और गर्वनर राम नाईक सहित उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजीव शुक्ला मंच पर सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करने के लिए उपस्थित थे।

संमानित होने वाले खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, दिलीप वेंगसरकर, कृष्णमाचारी श्रीकांत, सौरव गांगुली भारत के पहले विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव और भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शामिले हुए। सभी को स्मृति चिन्ह देकर सम्‍मानित किया गया।

यह भी पढ़े: रवी अश्विन ने आज बनाया एक बड़ा रिकॉर्ड, कोहली, रहाणे, पुजारा सभी भारतीय बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

लेकिन ताज्‍जुब की बात यह है कि इस घटना से वीरेंद्र सहवाग गायब थे। भारत के चार मैचों में कप्‍तान का पदभार सभांलने वाले खिलाड़ी सहवाग की अनुपस्‍थिती प्रशंसकों को निराश कर रही थी। लेकिन सहवाग ट्विटर पर आज भी अपने उसी पुराने अंदाज में नजर आये और उन्‍होंने सम्‍मान समारोह पर अपनी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की।

सहवाग की अनुपस्थिती का कारण था उनका यॉर्कशायर में टी20 चैरिटी चैलेंज खेल में भाग लेना। जिसके कारण वे मैच में नहीं आ पाये। खैर सहवाग ने ट्वीट कर इस घटना पर कई ऐसे ट्वीट करते रहे जिससे कि उनके फैन्‍स उनसे लगातार जुड़े रहे और खुश हुए।