पाकिस्तान के बाद अब इंग्लैंड ने उड़ाया भारत का मजाक, तो सामने आये वीरेंद्र सहवाग और कर दी बोलती बंद

sagar mhatre / 25 August 2016

ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मोर्गन अपने व्यंगपूर्ण अंदाज के लिए जाने जाते हैं. लेकिन इस बार उन्होंने भारत के ओलंपिक में खराब प्रदर्शन पर ट्विट किया हैं. पियर्स मोर्गन ने लिखा, कि भारत में 125 करोड़ आबादी हैं, और वो सभी सिर्फ 2 मेडल्स जीतने का जश्न मना रहे हैं? कितना शर्मनाक हैं. लेकिन पुर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग आज कल ट्विटर पर अपने अनोखे अंदाज के लिए काफी प्रसिद्ध हो गये हैं. उन्होंने ये ट्विट किया, कि इंग्लैंड ने आज तक एक भी क्रिकेट का विश्वकप नहीं जीता, जहां इस खेल का जन्म हुआ था. कितना शर्मनाक हैं ये.

यह भी पढ़े: फाकनर की अजीब हैट्रिक, बिना किसी बल्लेबाज कों शून्य पर आउट किये ही जैम्स फॉकनर ने लिया हैट्रिक

रियो ओलंपिक में भारत के लिए पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में सिल्वर तो साक्षी मलिक ने कुश्ती में कांस्य पदक जीता, और भारत ने कुल 2 ही मेडल रियो ओलंपिक में जीते. भारतीय लोगों ने उन दोनों का जोरदार स्वागत किया, और काफी जश्न मनाया.

इसी वजह से पियर्स मोर्गन ने ये ट्विट किया, कि ये कितना शर्मनाक हैं, कि “भारत जैसी 125 करोड़ आबादी वाला देश सिर्फ 2 मेडल जीत पाया, और उन्हें रियो ओलंपिक में एक भी गोल्ड नहीं मिला. क्या कर रहे हो भारतीय कुछ ट्रेनिंग पर ध्यान दो.”


पियर्स मोर्गन के ट्विटर अकाउंट पर कई लोगों ने कमेंट किया, जिसमे लेखक चेतन भगत से लेकर अॉस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न तक शामिल थे.

लेकिन सबसे शानदार जवाब पुर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने दिया. वीरेंद्र सहवाग ने कहा, कि “ये काफी शर्मनाक हैं कि, क्रिकेट को जन्म देने वाला देश इंग्लैंड ही आज तक कभी विश्वकप नहीं जीत सका.”

सहवाग के इस जवाब को पियर्स मोर्गन ने थोड़ा डरकर जवाब दिया, कि “अगर हमारे लिए केविन पीटरसन खेलते तो हम विश्वकप जीत जाते, जैसे हमने टी ट्वेंटी जीता था, और तब केविन पीटरसन मैन अॉफ द सीरीज बने थे.”

ऐसे ही एक बार इंग्लैंड के पुर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर नासिर हुसैन ने कहा था, कि “भारतीय फुटबॉल टीम आज तक एक भी फुटबॉल विश्वकप में हिस्सा नहीं ले पायी हैं.”

इसपर पुर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा था, कि “आपकी इंग्लिश टीम पिछले 50 साल से हर फुटबॉल विश्वकप खेली हैं, लेकिन वे पिछले 50 साल से एक भी विश्वकप नहीं जीत पायी हैं.”

यह भी पढ़े: युवराज ने दुलीप ट्राफी में किया ऐसा प्रदर्शन की सब रह गये हैरान