सहवाग के बारे में पंजाब के खिलाड़ी ने कहा कुछ ऐसा, जिस सुनकर सहवाग रह जायेंगे आश्चर्यचकित | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सहवाग के बारे में पंजाब के खिलाड़ी ने कहा कुछ ऐसा, जिस सुनकर सहवाग रह जायेंगे आश्चर्यचकित 

सहवाग के बारे में पंजाब के खिलाड़ी ने कहा कुछ ऐसा, जिस सुनकर सहवाग रह जायेंगे आश्चर्यचकित

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग क्रिकेट के तीनों फोर्मेटों में खेले हैं और हर फोर्मेट में सफल रहे हैं। सहवाग दुनिया के किसी भी गेंदबाज के सामने शॉट मारने में हिचकिचाये नहीं हैं। उन्होंने अच्छे- अच्छे गेंदबाजों की धुलाई की है। सहवाग की यही फितरत उन्हें दूसरे खिलाड़ियों से अलग बनाती है।  पिता की मौत के बाद थी परिवार की जिम्मेदारी, नहीं थे स्कूटर खरीदने के पैसे आज रॉयल लाइफ जी रहा है यह भारतीय खिलाड़ी

आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी डेविड मिलर का कहना है, कि सहवाग बहुत ही सुलझे हुए खिलाड़ी हैं। वो मैदान में ही नहीं बल्की ड्रेसिंगरूम में भी हर काम को ठंडे दिमाग से करते हैं। लेकिन आईपीएल के दौरान वो थोड़ा दबाव महसूस कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान टाइम्स के मुताबिक मिलर ने कहा, ”सहवाग ने हम से खुलकर खेलने के लिए कहा है, साथ ही किसी भी तरह का दबाव न लेने की सलाह दी है। वो अक्सर टीम से बात करते रहते हैं। इस वजह से टीम के खिलाड़ी भी काफी सकारात्मक महसूस करते हैं।”

मिलर ने कहा, ”वो कभी भी परिस्थितियों को उलझने नहीं देते हैं और न ही खिलाड़ियों पर दबाव बनाते हैं। हर खिलाड़ी अपने मुताबिक खेलने के लिए स्वतंत्र है। वो अब भी टीम का प्रतिनिधित्व उसी तरह करते हैं, जैसे संन्यास लेने से पहले करते थे। उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है। उनके पास हर परिस्थिति में खेलने का अनुभव है। अच्छी बात यह है, कि उन्होंने आईपीएल में भी अच्छी क्रिकेट खेली है।”  गौतम गंभीर, शिखर धवन और आशीष नेहरा जैसे दिग्गज अब विराट नहीं बल्कि इस युवा खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे

सहवाग ने 2015 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। फिलहाल यह धुरंधर खिलाड़ी किंग्स इलेवन पंजाब टीम के डायरेक्टर हैं। सहवाग पंजाब को आईपीएल में जीत दिलाने की राह तलाश रहे हैं, क्योंकि आईपीएल के 9 सीजन हो चुके हैं और उनमें से एक भी सीजन पंजाब नहीं जीत पायी है।

Related posts