NZ vs IND: वीरेंद्र सहवाग ने इस खिलाड़ी को दिया पहले टी-20 में भारत की जीत का श्रेय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND: वीरेंद्र सहवाग ने इस खिलाड़ी को दिया पहले टी-20 में भारत की जीत का श्रेय 

NZ vs IND: वीरेंद्र सहवाग ने इस खिलाड़ी को दिया पहले टी-20 में भारत की जीत का श्रेय

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में शानदार जीत के बाद श्रेयस अय्यर की जमकर तारीफ की है. दरअसल श्रेयस अय्यर ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ 200 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ मात्र 29 गेंदों में 58 रन की तूफानी पारी खेल सबका दिल जीत लिया.

अय्यर ने इस मुकाबले में सूझबूझ भरी पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. श्रेयस अय्यर की पारी देखने के बाद पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने उनके तारीफों के पुल बांधे.

वीरेंद्र सहवाग ने की श्रेयस अय्यर की तारीफ

NZ vs IND: वीरेंद्र सहवाग ने इस खिलाड़ी को दिया पहले टी-20 में भारत की जीत का श्रेय 1

वीरेंद्र सहवाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए कहा कि, “श्रेयस अय्यर को इस जीत का साफ़ श्रेय जाता है. 204 जैसे बड़े लक्ष्य का पीछा करना कोई आसान बात नहीं हैं, यह कला हर किसी को नहीं आती है. भारतीय टीम की बहुत अच्छी जीत हुई. विराट कोहली, केएल राहुल ने हमेशा की तरह शानदार खेल दिखाया, लेकिन जिस तरह का टेम्परामेंट श्रेयस अय्यर ने दिखाया मैं उससे बहुत प्रभावित हूँ.”

 भारतीय टीम ने बनायी 1-0 की बढ़त

NZ vs IND: वीरेंद्र सहवाग ने इस खिलाड़ी को दिया पहले टी-20 में भारत की जीत का श्रेय 2भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम के नाम रहा. भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला लिया था. भारतीय टीम का यह फैसला सही साबित हुआ और टीम ने सीरीज का पहला मैच अपने नाम कर लिया है. भारत ने 204 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम को 6 विकेट से मात दी है. इसी जीत के साथ भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त अपने नाम कर ली है.

भारत तथा न्यूजीलैंड ने मिलकर लगाये 20 छक्के

मानो इस मैच में दोनों टीमों के बीच छक्के लगाने की भी एक प्रतियोगिता हो रही थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 10 छक्के लगाए, जिसमें केन विलियमसन ने 4, रोस टेलर ने 3, कोलिन मुनरो ने 2 और मार्टिन गप्टिल ने 1 छक्का लगाया. उधर, भारतीय टीम की ओर से इस मैच में 10 छक्के लगे, जिसमें लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने 3-3 छक्के लगाए. वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली, मनीष पांडे और शिवम दुबे ने 1-1 छक्का जड़ा.

Related posts