virender sehwag on virat kohli

टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर यह दिखा दिया की वो अब अपने फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। हालांकि एशिया कप 2022 से टीम इंडिया बाहर हो चुकी है लेकिन विराट के फॉर्म में वापसी ने फैंस के जख्मों पर मरहम का काम किया है। किंग कोहली के इस शतकीय पारी के बाद टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की उम्मीदें बढ़ चुकी है जिसके बाद उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) पर बयान दिया है।

सहवाग को है कोहली से उम्मीदें

अफगानिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी के बाद चारो तरफ विराट कोहली (Virat Kohli) की ही चर्चा हो रही है। आखिरकार उन्होंने अपने और फैंस के 1020 दिनों के इंतजार को खत्म कर अपना 71वां शतक बना ही लिया। इस उपलब्धि के बाद टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को इस बात कि उम्मीद है कि अब टीम इंडिया का रन मशीन रुकने वाला नहीं है, वो सचिन तेंदुलकर का 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देगा।

विराट कोहली पर दिया बयान

Virender Sehwag, Virat Kohli
सहवाग को है कोहली से उम्मीदें

पिछले तीन साल से ही खराब फॉर्म का शिकार हो रहे किंग कोहली ने आखिरकार ने इस लंबे अंतराल को खत्म करते हुए उन्होंने अपना 71वां शतक जड़ ही दिया। अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से निकले इस शतकीय पारी के बाद वीरेंद्र सहवाग ने बयान देते हुए कहा-

“विराट के इस शतक से सिर्फ मैं नहीं पूरा भारत खुश है, उनके फैन्स लंबे समय से इसके इंतजार में थे कि यह जल्दी आए, ये जल्दी आए। तो अब जो ये सिलसिला शुरू हो गया है, तो यह अब 100 पर जाके रुके, बीच में ना रुके। 71 से जो उनका अगला पड़ाव हो, वह सीधे 100 पर आकर रुके। फिर दोबारा देखेंगे कि 101वां शतक कब होता है।”

पारी की शुरूआत करते हुए ठोका शतक

अफगानिस्तान के खिलाफ के एल राहुल के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) ने पारी की शुरूआत की। दोनों ही बल्लेबाज शुरू से ही अफगानिस्तान के गेंदबाजों पर हावी रहे, जहां केएल के अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए तो वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) अपना 71वां शतक पूरा किया।

रन मशीन ने अपनी पारी के दौरान 12 चौको और 6 छक्को की मदद से महज 61 गेंदों में ही 122 रन बनाए जो कि इस फॉर्मेट में किसी भी भारतीय खिलाड़ी की तरफ से सर्वाधिक स्कोर है।