युवा बल्लेबाज़ शाहरुख खान की पोलार्ड से तुलना करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कही ये बड़ी बात 1

वर्तमान आईपीएल सीजन में कोरोना वायरस के बायोबबल तक पहुँचने के कारण बीसीसीआई ने यह सीजन स्थगित कर दिया है, इस सीजन मात्र 29 मैच हुए जबकि 31 मैचों होना बाकी हैं, लेकिन इस  IPL के दौरान काफी प्रभावशाली युवा खिलाड़ी उभर कर आये जिसमें पंजाब किंग्स के शाहरुख खान का भी नाम शामिल हैं.

डॉमेस्टिक क्रिकेट में तमिलनाडु से खेलने वाले शाहरुख़ से अनिल कुंबले और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज खासा प्रभावित हुए हैं. इसी सिलसिले में पूर्व सीनियर भारतीय सलामी बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने युवा शाहरुख खान की तुलना कैरिबियाई दिग्गज पोलार्ड से करते हुए अहम बयान दिया हैं.

यदि IPL स्थगित नहीं होता तो पंजाब किंग्स के शाहरुख़ खान लगा देते शतक – वीरेंद्र सहवाग

Virender Sehwag lauds shahrukh khan

तमिलनाडु के इस खिलाड़ी को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने बड़ी कीमत 5.25 की बोली में ख़रीदा है, शाहरुख आईपीएल का पहला सीजन खेल रहे हैं, इस युवा खिलाड़ी ने सीएसके के खिलाफ 47 रन की जो शानदार पारी खेली और डेथ ओवर्स के दौरान जिस तरह के आकर्षक शॉट्स लगाये हैं वह तारीफ़ के काबिल रहे,

इनकी प्रतिभा को भांपते हुए पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने यहां तक कह दिया है कि यदि IPL स्थगित नहीं नहीं होता तो संजू, पडिक्क्ल और बटलर के अलावा शाहरुख़ का भी एक शतक देखने को मिल सकता था, सहवाग ने एक निजी क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज़ से बातचीत के दौरान माना यदि शाहरुख़ को टॉप आर्डर में बल्लेबाजी का मौका मिले तो वह शतक जड़ सकते हैं.

शाहरुख़ खान में है युवा कीरोन पोलार्ड जैसा दम ख़म – सहवाग

युवा बल्लेबाज़ शाहरुख खान की पोलार्ड से तुलना करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कही ये बड़ी बात 2

शाहरुख़ खान आईपीएल का पहला सीज़न खेल रहे हैं लेकिन सहवाग (Virender Sehwag) ने मुंबई इंडियंस के दिग्गज कीरोन पोलार्ड से उनकी तुलना की है, हालांकि यह तुलना  क्रिकेट फैंस  को थोड़ी अटपटी लग सकती है, लेकिन वीरेंद्र सहवाग ने बातचीत के दौरान स्पष्ट रीति से कहा.

“शाहरुख़ हमें वेस्टइंडीज के युवा कीरोन पोलार्ड की यादे देते हैं, जब पोलार्ड आईपीएल में आये थे तो सब उनके पीछे दौड़ते थे क्योंकि उनमें खड़े-खड़े छक्के मारने की योग्यता थी, उसी तरह की ताकत इस बल्लेबाज के पास है, हालांकि इस आईपीएल में शाहरुख़ ने छोटी-छोटी इनिंग्स खेली हैं, लेकिन ज्यादा निचले आर्डर बैटिंग करने से वह अधिक रन नहीं बना सकते हैं.”

आईपीएल में वीरेंद्र सहवाग का पंजाब किंग्स से है पुराना नाता

वीरेंदर सहवाग

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ऐसे तो आईपीएल में कई फ्रेंचाईजी का हिस्सा रहे जिसमें वह कई बार दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान भी बने, लेकिन उन्होंने पंजाब किंग्स के लिए भी 2 सीजन खेले हैं और 3 साल तक बतौर मेंटर टीम को लीड किया.

इसलिए कहा जा सकता है सहवाग (Virender Sehwag) का आईपीएल में पंजाब किंग्स के साथ पुराना नाता रहा है, वीरू ने आईपीएल में 104 मैच खेले हैं जिनमें इन्होने 155 की स्ट्राइक रेट से 2728 रन बनाये.