वीरेंद्र सहवाग

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए उनका हैसला बढ़ाते रहते हैं. सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने एक बार फिर एक खिलाड़ी की जमकर तारीफ की है. वीरेंद्र सहवाग ने अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की तरीफ में जमकर कसीदे पढ़े हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने राशिद खान को बताया टी-20 क्रिकेट में बेस्ट

वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने राशिद खान को बताया टी-20 क्रिकेट में बेसअपनी फिरकी में दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को उलझाने वाले अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने अपनी गेंदबाजी से वीरेंद्र सहवाग का खासा प्रभावित किया है.

क्रिकबज से बातचीत में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की तारीफ करते हुए कहा है कि मौजूदा समय में वो टी-20 क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं. वीरेंद्र सहवाग के मुताबिक उन्हें नहीं लगता है कि इस युव में टी-20 क्रिकेट में कोई भी स्पिनर राशिद खान के आप-पास टिकता हो.

वीरेंद्र सहवाग के मुताबिक राशिद खान के पास गजब की क्षमता है और वो दिन पर दिन और बेहतर होते जा रहे हैं. राशिद खान के अलावा वीरेंद्र सहवाग ने पंजाब किंग्स के युवा ऑलराउंडर शाहरूख खान की भी जमकर तारीफ करते हुए उन्हें भविष्य का बेहतरीन खिलाड़ी बताया.

राशिद खान का आईपीएल में इस साल प्रदर्शन

वीरेंद्र सहवाग

आईपीएल 2021 के खेले गए 7 मुकाबले में राशिद खान (Rashid Khan) ने 6.14 की इकोनामी रेट से गेंदबाजी करते हुए रन लुटाए थे. जबकि उनका गेंदबाजी औसत 17. 20 का रहा है. 7 मैच में उन्होंने कुल 10 विकेट चटकाए थे. सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस बार आईपीएल में राशिद खान की गेंद पर कोई भी बल्लेबाज थक्का नहीं लगा सका. राशिद खान के अगर आईपीएल करियर पर नजर डाली जाए तो वो काफी बेहतरीन है.

साल 2017 में आईपीएल में डेब्यू करने वाले राशिद खान (Rashid Khan) अभी तक 85 विकेट ले चुके हैं. आईपीएल का अभी तक कोई सीजन ऐसा नही गया है जब राशिद खान ने एक मैच में तीन विकेट ना लिए हो. इस बार भी राशिद खान शानदार फॉम में थे, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते आईपीएल 2021 को बीच में भी स्थगित कर दिया गया है.

कई टी-20 लीग में हिस्सा ले चुके हैं राशिद खान

वीरेंद्र सहवाग

आईपीएल में हर बार की तरह इस बार भी राशिद खान (Rashid Khan) ने सभी को अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया. वीरेद्र सहवाग भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए. राशिद खान सिर्फ आईपीएल में ही नहीं बल्कि दुनिया की कई टी-20 लीग में खेलते हैं.

आईपीएल के अलावा वो बिगबैश लीग, बीपीएल समेत कई देशों की टी-20 लीग में अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेर चुके हैं. राशिद खान सिर्फ गेंदबाजी ही नहीं बल्कि जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी कर लेते हैं. उनमें लंबे-लंबे शॉट लगाने की काबिलियत है.