रॉस टेलर की पारी के बाद वीरेंद्र सहवाग ने कहा, "रॉस बॉस है" 1

न्यूजीलैंड ने वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत को 4 विकेट से हरा दिया है। उनके अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर के बल्ले से 109 रनों की शानदार पारी निकली। केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टेलर पर ज्यादा जिम्मेदारी थी। उन्होंने इस जिम्मेदारी को निभाते हुए टीम को जीत दिलाई। 84 गेंदों पर 109 रनों की पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया। टी-20 सीरीज में भी उनका बल्ला जमकर बोला था लेकिन अंतिम क्षण में मैच फिनिश नहीं कर पा रहे थे।

वीरेंद्र सहवाग ने तारीफ की

रॉस टेलर की पारी के बाद वीरेंद्र सहवाग ने कहा, "रॉस बॉस है" 2

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रॉस टेलर के इस पारी की सराहना की है। उन्होंने रॉस को बॉस भी कहा है। इसके साथ ही वीरू ने कीवी टीम को मैच जीतने पर बधाई दी। उन्होंने ट्विटर पर लिखा

“रॉस कौन है मालूम है क्या? रॉस बॉस है। रॉस वह है, जो कुछ ही हफ्तों में 100 टेस्ट, 100 एकदिवसीय मैच, 100 टी 20 खेलने वाला पहला खिलाड़ी बन जाएगा। ऐसे अद्भुत खिलाड़ी से एक अविश्वसनीय पारी। 348 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल करने के लिए न्यूजीलैंड टीम को बधाई।”

347 रनों का लक्ष्य था

रॉस टेलर की पारी के बाद वीरेंद्र सहवाग ने कहा, "रॉस बॉस है" 3

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 347 रन बनाए थे। टीम के लिए युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 103 रनों की पारी खेली थी। यह अय्यर का वनडे क्रिकेट में पहला शतक है। उन्होंने 6 अर्धशतक के बाद पहला शतक बनाया। विराट कोहली और केएल राहुल ने भी उनका अच्छा साथ निभाया।

विराट कोहली के बल्ले से 51 रनों की पारी निकली। तीसरे विकेट के लिए उन्होंने अय्यर के साथ 102 रनों की साझेदारी बनाई। विराट के आउट होने के बाद उन्होंने केएल राहुल के साथ 136 रन जोड़े। राहुल ने भी 64 गेंदों पर 88 रनों की पारी खेली।

न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर के अलावा सलामी बल्लेबाज हेनरी निकोलस ने 79 और कप्तान टॉम लेथम ने 69 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम का कोई भी गेंदबाजी कीवी बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर पाया। भारत ने 29 अतिरिक्त रन दिए वहीं 27 अतिरिक्त रन देकर कीवी टीम भी ज्यादा पीछे नहीं रही।