वीरेन्द्र सहवाग ने कहा, वेस्टइंडीज के खिलाफ सेलेक्टर्स बताए धोनी खेलेंगे या नहीं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर उठ रही बातों के बीच वीरेन्द्र सहवाग ने चयनकर्ताओं को दी ये राय 

महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर उठ रही बातों के बीच वीरेन्द्र सहवाग ने चयनकर्ताओं को दी ये राय

इन दिनों भारतीय क्रिकेट में विश्व कप में मिली हार से भी ज्यादा एक बात सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोर रही हैं वो है पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भारत के आगामी वेस्टइंडीज के दौरे पर खेलेंगे या नहीं… भारतीय टीम को अगले महीनें वेस्टइंडीज का दौरा करना है और उस दौरे को लेकर टीम में धोनी को चुना जाएगा या नहीं ये सबसे बड़ा सवाल है।

महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर मुद्दा हो रहा है बड़ा

वेस्टइंडीज के दौरे पर महेन्द्र सिंह धोनी को चुने जाने या या चुने जाने से ये तो स्पष्ट हो जाएगा कि धोनी चयनकर्ताओं की योजना में शामिल हैं या नहीं, क्योंकि इन दिनों महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास पर अटकलें तेज हो गई हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर उठ रही बातों के बीच वीरेन्द्र सहवाग ने चयनकर्ताओं को दी ये राय 1

विश्व कप में महेन्द्र सिंह धोनी के फिटनेस और फॉर्म को देखते हुए पिछले कुछ दिनों से लगातार धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की मांग जोर पकड़ रही है।

वीरेन्द्र सहवाग ने कहा, चयनकर्ताओं को एक बार करनी चाहिए धोनी से बात

लेकिन अब तक ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि धोनी वाकई में संन्यास की कोई योजना बना रहे हैं या चयनकर्ता उन्हें अपनी योजना से बाहर कर रहे हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं के रवैये पर ही पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने सवाल किया है।

महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर उठ रही बातों के बीच वीरेन्द्र सहवाग ने चयनकर्ताओं को दी ये राय 2

वीरेन्द्र सहवाग ने तो साफ कह दिया है कि धोनी के संन्यास लेने का फैसला उन्हीं पर छोड़ देना चाहिए। सहवाग ने कहा कि “ये धोनी को तय करना चाहिए कि वो अपने जूते कब टांगना चाहते हैं। चयनकर्ताओं का कर्तव्य धोनी तक पहुंचना है और उन्हें सूचित करना है कि उन्हें अब भारत के लिए आगे विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में नहीं देखा जा रहा है।”

चयनकर्ताओं ने मुझसे भी नहीं पूछी थी योजना- सहवाग

वीरेन्द्र सहवाग ने अपने खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि “काश चयनकर्ताओं ने मुझसे मेरी योजनाओं के बारे में पूछा होता, तो मैं भी उन्हें सूचित कर सकता था।”

तात्कालिन चयनकर्ता संदीप पाटिल ने दिया इसका जवाब

वीरेन्द्र सहवाग जिस पैनल के साथ अपनी ये बात रख रहे थे वहां पूर्व चयनकर्ता संदीप पाटिल भी मौजूद थे और उन्होंने कहा कि

महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर उठ रही बातों के बीच वीरेन्द्र सहवाग ने चयनकर्ताओं को दी ये राय 3

“सचिन से उनके भविष्य के बारे में बात करने की जिम्मेदारी मुझे और राजिंदर सिंह हंस को दी गई थी। जबकि सहवाग के लिए विक्रम राठौर को ये जिम्मेदारी दी गई थी। हमने उनसे पूछा और उन्होंने कहा कि उन्होंने सहवाग के साथ बात की थी। लेकिन सहवाग कह रहे हैं कि विक्रम ने उनसे बात नहीं की तो मैं उसकी जिम्मेदारी लेना चाहूंगा।”

वीरू ने कहा, मुझे भी ड्रॉप करने के बाद की योजना के बारे में बात

धोनी के साथ नहीं हो ऐसा

इस पर वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि

महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर उठ रही बातों के बीच वीरेन्द्र सहवाग ने चयनकर्ताओं को दी ये राय 4

“मुझे ड्रॉप करने के बाद विक्रम राठौर ने मुझसे बात की। इससे पहले अगर वो मुझसे बात करते तो समझ आता। एक क्रिकेटर से एक बार बात करने के बाद उन्हें छोड़ना चाहिए। अगर एमएसके प्रसाद धोनी से बोलने के बाद धोनी से बात करेंगे तो धोनी क्या कहेंगे, कि वो प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलेंगे और चयनकर्ताएओं को उन्हें चुनना चाहिए।, अगर वो रन बनाते हैं। मुद्दा ये है कि चयनकर्ताओं को क्रिकेटरों के पास पहुंचने से पहले ही बाहर कर देना चाहिए।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts