वीरेंद्र सहवाग ने कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, कहा जल्द शुरू होगा पतन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एक बार फिर वीरेंद्र सहवाग और विराट के बीच साफ दिखी दरार, कोहली की कप्तानी पर सहवाग ने किया कटाक्ष 

एक बार फिर वीरेंद्र सहवाग और विराट के बीच साफ दिखी दरार, कोहली की कप्तानी पर सहवाग ने किया कटाक्ष

भारतीय टीम के पूर्व तूफानी ओपनर और दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बेहद हैरान करने वाला बयान दिया है. हाल ही में सहवाग ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कोहली के आगे के दौरों और खेल को लेकर बहुत ही चौंकाने वाला बयान दिया है.

इस बात को सुनकर सभी काफी हैरान होंगे और कोहली के फैंस को तगड़ा झटका लग सकता है. आइये आपको बताते हैं कि आखिर सहवाग ने एक बार फिर कोहली को लेकर ऐसा क्या कह दिया.

 

गेंदबाज हैं तो कोहली हैं

Auction mein action

A post shared by Virender Sehwag (@virendersehwag) on

सहवाग ने भारतीय टीम की गेंदबाजी पर बात करते हुए कहा कि इन दिनों भारतीय गेंदबाज सबसे अव्वल होते दिखाई दे रहे हैं और उनकी घातक गेंदबाजी के आगे सभी विस्फोटक बल्लेबाज घुटने टेक रहे हैं. इसका सीधा फायदा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को जा रहा है. हालांकि भारतीय टीम के शीर्ष पर जाने का पूरा श्रेय टीम के फिरकी गेंदबाजों को जाता है.

आगे सहवाग कहते हैं कि कोहली अपने गेंदबाजों को बहुत ही अच्छे से इस्तेमाल कर रहे हैं और आने वाले समय में होने वाले 2019 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए अपने गेंदबाजों को तोयार कर रहे हैं. सहवाग कहते हैं कि कोहली की कप्तानी में खास बात यह है कि वह किसी भी गेंदबाज से बेहतर गेंदबाजी करवा लेते हैं. तो जिस दिन से गेंदबाजों ने विकेट लेने बंद कर दिए उसी दिन से कोहली का पतन शरू हो जायेगा. कोहली की ताकत उनकी बोलिंग लाइनअप ही है.

कोहली की आक्रामकता उनकी ताकत

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंडिया टीवी के शो “क्रिकेट की बात” में बात करते हुए कहा कि “कोहली के अंदर जो आक्रामकता है वह ही उनकी ताकत है.”

सहवाग आगे कहते हैं “मुझे याद है कि एक बार राहुल ने कहा था कि कोहली में जो आक्रामकता है, वही उनकी ताकत है. वैसे आक्रामकता से मैच जीता नहीं जाता है. वैसे तो आक्रामकता सफलता की गारंटी नहीं होती है लेकिन कोहली को यह सूट करती है.”

वीरेंद्र सहवाग कहते हैं बतौर कप्तान कोहली की आक्रामकता सही है और लाजवाब भी, वह सौरव गांगुली का बेहतर रूप हैं. तो वहीं सहवाग का यह भी कहना था कि कोहली की कप्तानी से पूर्व कप्तानों की तुलना नहीं करना चाहते हैं. लेकिन अगर आप सवाल पूंछते हैं तो मैं यह कहूंगा का कि वह सौरव गांगुली का एक बेहतर रूप हैं. सौरव से कोहली की तुलना की जा सकती है.

कोहली हैं नंबर वन कप्तान

कोहली की कप्तानी पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि कोहली नंबर वन हैं. कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने वो कर दिखाया है जो टीम पिछले 25 सालों में नहीं कर पाई है. भारत ने साउथ अफ्रीका को उनके घरेलू मैदान में सीरिज जीतकर एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. बता दें कि 6 वनडे मैचों की सीरिज में भारत 4-1 आगे चल रहा है और आज यानी शुक्रवार को सेंचुरियन में आखरी वनडे मैच मुकाबला होना है.

मौजूदा वनडे सीरिज में कोहली ने पांच मैचों में कुल 429 रन बनाये हैं जिसमे दो शतक भी शामिल हैं. साथ ही वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि समय के साथ कोहली में परिपक्वता आई है और अब वह बतौर कप्तान एक विशवास मत हुए हैं.

Related posts

Leave a Reply