/

अपनी और सचिन की जोड़ी को वीरेंद्र सहवाग ने दिया एक नया और बेहद ही मजेदार नाम…!

भारतीय क्रिकेट टीम के दो दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर जब कभी भी एक साथ होते हैं, तो खबर के ना होते हुए भी यह दोनों चर्चा का एक बड़ा हिस्सा बन ही जाते हैं. हाल में ही सचिन और सहवाग की बेहद ही खास जोड़ी को ज़हीर खान और सागरिका घाटगे की वेडिंग पार्टी में देखा गया. जहाँ दोनों की जोड़ी को एक साथ देख सभी के जहन में पुरानी यादें ताजा हो गयी.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

जय और वीरू की जोड़ी 

अपनी और सचिन की जोड़ी को वीरेंद्र सहवाग ने दिया एक नया और बेहद ही मजेदार नाम...! 1

सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी को एक साथ खेलते देखने के लिए खेल प्रेमी हमेशा से ही खासे बेताब रहते थे. क्रिकेट के कई जानकारों ने तो इस बेमिसाल जोड़ी को जय और वीरू को जोड़ी तक का नाम भी दे दिया था. सचिन और सहवाग ने अकेले अपने दम पर एक साथ मिलकर देश को ना जाने कितने ही मैच जीताये.

दोनों जब एक साथ पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान पर उतरते थे, तो मानो ऐसा लगता था कि आज तो बस गेंदबाजो की शामत ही आने वाली हैं. दोनों ने एक साथ मिलकर ना जाने कितने ही इतिहास रचे.

वीरू को याद आये पुराने दिन 

अपनी और सचिन की जोड़ी को वीरेंद्र सहवाग ने दिया एक नया और बेहद ही मजेदार नाम...! 2

ज़हीर और सागरिका की वेडिंग पार्टी में जब सदाबहार वीरेंद्र सहवाग अपने ख़ास दोस्त और पार्टनर सचिन तेंदुलकर से मिले, तो अपने पुराने दिनों को याद करने से खुद ना रुक पाए.

वीरू ने सचिन तेंदुलकर के साथ अपनी एक फोटो इन्स्टाग्राम पर अपलोड़ करते हुए लिखा, कि

”हब अब तो ब्लैक & व्हाइट जमाने के प्लेयर्स हैं…! सचिन पाजी से मिलकर हमेशा बहुत ही अच्छा लगता हैं…!”

वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने एक साथ मिलकर भारतीय वनडे टीम के लिए कुल 2001 से लेकर 2012 तक के बीच में कुल 114 मैच खेले और इस दौरान 39.16 की बढ़िया औसत के साथ 4,387 रन बनाये. इस जोड़ी के नाम पर 13 शतक और 18 अर्द्धशतक भी दराज हैं. दोनों का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 182 का रहा.

वनडे क्रिकेट के अभी तक के इतिहास में सचिन और सहवाग की जोड़ी का नाम सफलतम जोड़ियो के मामले में सातवें स्थान पर आता हैं. आज भी खेल प्रेमी दोनों की जोड़ी को बहुत ज्यादा मिस करते हैं.