बॉलटेम्परिंग मामले पर इंग्लिश पत्रकारों पर जमकर बरसे नजफगढ़ के नवाब | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बॉलटेम्परिंग मामले पर इंग्लिश पत्रकारों पर जमकर बरसे नजफगढ़ के नवाब 

बॉलटेम्परिंग मामले पर इंग्लिश पत्रकारों पर जमकर बरसे नजफगढ़ के नवाब

भारत के पूर्व आक्रामक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस समय चल रहे बॉलटेम्परिंग विवाद को लेकर इंग्लिश मीडिया को लेकर फटकार लगायी है. जी हाँ साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये दूसरे टेस्ट के दौरान दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस के ऊपर गेंद से छेड़खानी का आरोप लगा और उन्हें दोषी भी पाया गया जिसके बाद फाफ के ऊपर जुर्माना भी लगा और उस मैच की फीस उन्हें नही मिली.

इन सबके बीच भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए विशाखापत्तनम टेस्ट में भारत के कप्तान विराट कोहली के ऊपर भी लोगों ने बाल से छेड़खानी का आरोप लगाया और उनके ऊपर भी जाँच की मांग की थी.

यह भी पढ़े : विडियो : सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी ने सचिन और कोहली में बताया सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

फाफ के विवाद के बाद इंग्लिश समाचार चैनल ने भारतीय कप्तान कोहली को भी कहा था, कि उनकी भी जाँच होनी चाहिए और सज़ा होनी चाहिए. इन सब चीज़ों को देखते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लिश मीडिया को फटकार लगायी.

सहवाग ने कहा,

“मैच हारने के कारण इंग्लैंड के लोगों का दिमाग ख़राब हो गया है. जब इंग्लिश टीम के खिलाड़ी भारतीय कप्तान को कुछ नही कह रहे हैं तो फिर मीडिया के लोग क्यों पागल हो रहे हैं यह मुझे समझ में नही आ रहा है.” 

सहवाग ने आगे कहा,

“मिंट खाना और फिर गेंद के ऊपर थूक लगाना यह सब मैच का हिस्सा होता है और कोई भी जान बूझकर ऐसा नही करता है. गेंद के ऊपर थूक सिर्फ इसलिए लगाया जाता है, कि गेंद को थोड़ी चमक मिल सके और यह क्रिकेट के नियम के खिलाफ नही है.”

यह भी पढ़े : ऋषभ पंत से पहले पार्थिव के चयन को सहवाग का समर्थन

भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों बहुत अच्छे फार्म में हैं और टीम को नयी दिशा दे रहे हैं. ऐसी घटनाएँ खिलाड़ियों के मनोबल को तोड़ती हैं और आहत करती हैं. इन सबसे क्रिकेट को बचाना चाहिये ना कि इस खेल को ख़राब करना चाहिए.

Related posts