सहवाग ने बताया- इस दिग्गज खिलाड़ी को टीम से निकाल राहुल को मिले मौका

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

वीरेंद्र सहवाग के कड़े बोल इस दिग्गज खिलाड़ी को बाहर कर दिया जाए लोकेश राहुल को टीम में मौका 

वीरेंद्र सहवाग के कड़े बोल इस दिग्गज खिलाड़ी को बाहर कर दिया जाए लोकेश राहुल को टीम में मौका

टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच जारी टी-20 सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच आज फिर डबलिन में ही खेला जायेगा. पहला मुकाबला भी इसी मैदान पर हुआ था जिसे भारतीय टीम ने 76 रनों से जीता. मैच के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली ने स्पष्ट किया कि हम सभी खिलाड़ियों को मौका देंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि पहले ही मैच में अंतिम एकादश को लेकर बड़ी उठापटक हुई.

केएल राहुल और दिनेश कार्तिक को टीम में मौका नहीं मिलने पर फैन्स ने कोहली को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया. राहुल व कार्तिक दोनों ने आईपीएल 11 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था.


अब दूसरे मैच में भी यह मुद्दा गंभीर बन गया है कि कोहली किस खिलाड़ी को अंतिम एकादश में तवज्जों देते है. दूसरे मैच में किस खिलाड़ी को जगह मिलनी चाहिए इस विषय पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सहवाग का कहना है कि राहुल को मौका मिलना चाहिए. इसके लिए सहवाग ने एक खिलाड़ी का नाम भी बता दिया कि किसे बाहर करने की जरूरत है.

सहवाग ने कहा,

‘टीम इंडिया को अपनी ओपनिंग जोड़ी (शिखर धवन और रोहित शर्मा) में बदलाव नहीं करना चाहिए. मगर तीसरे नंबर पर राहुल को मौका देना चाहिए. उन्हें दिनेश कार्तिक की जगह मौका मिलना चाहिए. चौथे नंबर पर विराट कोहली और एमएस धोनी को उतरना चाहिए. राहुल को मौका इसलिए मिलना चाहिए क्योंकि वह बल्लेबाजी में गहराई लाएंगे.’


बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 इंटरनेशनल में न तो राहुल को मौका मिला और न ही दिनेश कार्तिक को. टीम इंडिया ने बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना पर भरोसा जताया, जिन्होंने 10 रन बनाए.

बहरहाल, सहवाग ने राहुल पर अधिक भरोसा जताया है क्योंकि उन्हें लगता है कि युवा बल्लेबाज में काफी प्रतिभा है और वह किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की क्षमता रखता है.


बता दें कि टीम इंडिया इस समय आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज खेल रही है और इसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 इंटरनेशनल व इतने ही मैचों की वन-डे सीरीज खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.

Related posts

Leave a Reply