वीरेन्द्र सहवाग ने इस अंदाज में दी क्रिस गेल को जन्मदिन की बधाई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 क्रिकेट के यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल आज मना रहे हैं अपना 39वां जन्मदिन, वीरेन्द्र सहवाग ने दिया खास गिफ्ट 

टी-20 क्रिकेट के यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल आज मना रहे हैं अपना 39वां जन्मदिन, वीरेन्द्र सहवाग ने दिया खास गिफ्ट

विश्व क्रिकेट के सबसे विध्वंसक बल्लेबाजों में से एक कैरेबियाई किंग क्रिस्टोफर हेनरी गेल ने आज अपने जीवन के 39 साल पूरे कर लिए हैं। टी-20 क्रिकेट के यूनिवर्सल बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल को उनके इस 39वें जन्मदिन के मौके पर पूरे क्रिकेट जगत से बधाईयां मिल रही हैं।

टी-20 क्रिकेट के यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल आज मना रहे हैं अपना 39वां जन्मदिन, वीरेन्द्र सहवाग ने दिया खास गिफ्ट 1

टी-20 क्रिकेट के यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल ने अपने जीवन के किए 39 बरस पूरे

क्रिस गेल का जन्म कैरेबियन देश जमैका के किंग्सटन में 21 सितंबर 1979 को हुआ था। एक बहुत ही गरीब परिवार से नाता रखने वाले क्रिस गेल के लिए क्रिकेट में अपना करियर बनाना आसान नहीं रहा लेकिन इन्होंने अपनी एक अनोखी बल्लेबाजी शैली से आज क्रिकेट इतिहास के सबसे विनाशकारी बल्लेबाजों में से एक कहे जाते हैं।

क्रिकेट जगत में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम कई ऐसे कीर्तिमान हैं जो दूसरे बल्लेबाजों के लिए सोचना तक बड़ी बात कही जा सकती है।

टी-20 क्रिकेट के यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल आज मना रहे हैं अपना 39वां जन्मदिन, वीरेन्द्र सहवाग ने दिया खास गिफ्ट 2
PC_BCCI

वीरेन्द्र सहवाग ने खास अंदाज में दी क्रिस गेल को जन्मदिन की बधाई

क्रिस गेल को उनके जन्मदिन के मौका पर हर कोई शुभकामनाएं दे रहा है। इसी तरह से भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने  इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ खेलने वाले क्रिस गेल को उनके जन्मदिन पर खास बधाई दी है। वीरेन्द्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि

जन्मदिन मुबारक हो हेनरी गेल। जहां बल्लेबाजी का मौका मिले आप हिटिंग करते रहे। एक बड़े दिल वाला आदमी। गेल आपको आने वाले साल के लिए शुभकामनाएं।”

क्रिस गेल हैं टी-20 क्रिकेट के सबसे कामयाब बल्लेबाज

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाजों की सूची में शामिल क्रिस गेल भले ही अब इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा सक्रिय नजर नहीं आते हैं लेकिन जिस तरह से वो पूरे क्रिकेट जगत में जाकर टी-20 क्रिकेट लीग में रनों का पहाड़ खड़ा करते हैं उससे तो अभी भी उनमें काफी क्रिकेट बची हुई देखी जा सकती है।

क्रिस गेल अब तक ओवर ऑल 346 टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा 40.19 की प्रभावशाली औसत से 11737 रन बना चुके हैं जिसमें उनके नाम 21 शतक और 71 अर्धशतक हैं।

टी-20 क्रिकेट के यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल आज मना रहे हैं अपना 39वां जन्मदिन, वीरेन्द्र सहवाग ने दिया खास गिफ्ट 3

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply