डेविड वार्नर ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया अपने विस्फोटक अंदाज में खेलने का श्रेय | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डेविड वार्नर ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया अपने विस्फोटक अंदाज में खेलने का श्रेय 

डेविड वार्नर ने इस भारतीय खिलाड़ी को दिया अपने विस्फोटक अंदाज में खेलने का श्रेय

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुये तीसरे टेस्ट मैच की पहली इनिंग के पहले दिन ही ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने लंच से पहले ही शतक लगा दिया और क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले 5 वें बल्लेबाज़ बने. डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज़ बने.

यह भी पढ़े : अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान ने लिया संन्यास

बहुत समय पहले से ही टेस्ट क्रिकेट में टी20 क्रिकेट का असर हो रहा है और जिन बल्लो से खिलाड़ी खेलते है, उनमे भी बहुत कुछ बदल गया है, लेकिन फिर भी डेविड वार्नर पिछले 40 साल में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने.

टेस्ट क्रिकेट में भी टी20 क्रिकेट जैसे अंदाज़ में खेलने वाले बल्लेबाजों में सिर्फ डेविड वार्नर नहीं है. भारत के सलामी बल्लेबाज़ वीरेन्द्र सहवाग भी टेस्ट क्रिकेट में टी20 की तरह खेलते थे, उनके पास भी यह रिकॉर्ड बनाने की पूरी योग्यता थी, लेकिन यह हैरान कर देने की बात है कि उनका नाम इस लिस्ट में नहीं है.

यह भी पढ़े : अफगानिस्तान के इस क्रिकेटर ने लिया सभी को चौकाते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

वीरेन्द्र सहवाग और डेविड वार्नर आईपीएल में एक ही टीम से खलते थे, उसी समय वीरेन्द्र सहवाग ने डेविड वार्नर को बताया था कि उनके टेस्ट में रिकॉर्ड अक्रामक तरीके से खेलने की वजह से है. सायद उसी वजह से डेविड वार्नर भी टेस्ट क्रिकेट में अक्रामक अंदाज़ में खेलते हुये नज़र आते है.

डेविड वार्नर से पहले यह कारनामा करने वाले विक्टर ट्रंपर, चार्ली मकर्टनी,डॉन ब्रेडमैन, और माजिद खान है. जिसमे सिर्फ माजिद खान ही ऐसे खिलाड़ी है जो ऑस्ट्रेलिया के नहीं है.

यह भी पढ़े : अफ़रीदी ने खिलाड़ी की तरह नहीं नेता की तरह दी प्रसंशको को नये साल की शुभकामनाए

जब विक्टर ट्रंपर ने यह शतक लगाया था तब उनकी उस इनिंग के दौरान बारिश भी हुयी थी. उनकी उस इनिंग के बाद जब दूसरी टीम के कप्तान से उनके क्षेत्ररक्षण के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा विक्टर हर गेंद बाहर भेज रहा था, क्या मुझे फील्डर बाउंड्री से बहार लगाने चाहिए थे.

Related posts