भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच केपटाउन में खेला गया जहा पर भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। भारतीय बल्लेबाजी क्रम के सरेंडर से भारत को 72 रनों से केपटाउन टेस्ट खोना पड़ा।

विराट कोहली की सेना के बल्लेबाज इस टेस्ट मैच में बुरी तरह से नाकाम रहे जिसका परिणाम उन्हें अब इस तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के रूप में भुगतना पड़ा।

भारतीय टीम के बल्लेबाजों को लेकर सहवाग का बड़ा बयान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगला टेस्ट मैच 13 जनवरी से सेंचुरियन में खेला जाना है। इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम पर दबाव तो जरूर रहेगा साथ ही बल्लेबाजों के लिए भी उम्मीदों पर खरे उतरने की चुनौती है। भारतीय बल्लेबाजों के लिए तो कहीं ना कहीं अगले टेस्ट में कड़ी परीक्षा तो होनी ही है इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग को टीम की बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान आया है।

दो पारियों के आधार पर रोहित-धवन को बाहर बैठाना गलत

पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे के स्थान पर रोहित शर्मा को मौका दिया गया था लेकिन रोहित शर्मा कोई कमाल नहीं कर सके ऐसे में क्रिकेट पंडित रोहित शर्मा को बाहर करने की सलाह दे रहे हैं, लेकिन वहीं वीरेन्द्र सहवाग की इस बारे में राय बिल्कुल जुदा है।

वीरेन्द्र सहवाग रोहित शर्मा को बाहर करने के पक्ष में नहीं हैं सहवाग ने कहा कि “धवन और रोहित शर्मा ने घरेलु सीरीज में रम बनाएं हैं और उन्हें सिर्फ दो पारियों में फ्लॉप रहने के आधार पर टीम से बार बैठाना ठीक नहीं होगा।”

पुजारा की धीमी बल्लेबाजी बन रही है हार का कारण

इसके साथ ही सहवाग ने कहा कि

“विदेश में खेलते हुए अगर शीर्ष तीन बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बनाते तो जीतना मुश्किल है। शिखर धवन, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली  भारत के ऐसे तीन बल्लेबाज हैं, जो तेजी से रन बना सकते हैं और विरोधी टीम के गेंदबाजों पर दबाव डाल सकते हैं। बेशक चेतेश्वर पुजारा अच्छे बल्लेबाज हैं, लेकिन उनकी रन बनाने की गति बहुत धीमी होती है जिससे गेंदबाज हावी हो जाते हैं और बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ जाता है।”

दक्षिण अफ्रीका पर तेज बल्लेबाजी से ही बनाया जा सकता है दबाव

इसके साथ ही सहवाग का कहना है कि

“दक्षिण अफ्रीका को हराने के लिए या दबाव डालने के लिए उनकी पहली पारी के स्कोर की बराबरी करनी पड़ेगी। जो तेज बल्लेबाजी से ही संभव है। धवन रोहित और कोहली ये काम करने में सक्षम हैं।”

Related Articles

PLAYING XI: हैदराबाद के खिलाफ एक बड़े बदलाव के साथ उतरेगी चेन्नई, पहली बार...

इण्डियन प्रीमियर लीग का 20वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार,यानि 22 अप्रैल को खेला जाएगा। खेले जाने वाले इस रोमाचंक...

इस गेंदबाज को भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने बताया आईपीएल का...

आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ सभी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है. इससे नए के साथ पुराने दिग्गज...

पत्नी से झगड़े के बाद बुरे दौर से गुजर रहे मोहम्मद शमी बन गए...

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. तो वहीं शमी अपनी वाइफ के द्वारा लगाये गए...

दिल्ली डेयरडेविल्स की एक और हार के बाद दुखी हुए गौतम गंभीर ने नाम...

चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच आईपीएल 2018 का 19 वां मैच खेला गया। शुरूआत झटकों से ऊबरने...

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए एबी डीवीलियर्स ने फिर दिखाया क्यों है महान,...

एबी डीवीलियर्स की तूफानी पारी के चलते आरसीबी की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम को आईपीएल 2018 के 19वें मैच में 6 विकेट...